लाइव टीवी

Agra: आगरा पुलिस की जांच में बड़ा खुलासा, बदली गईं थी बीएएमएस के 14 छात्रों की कापियां, उजागर हुए बड़े राज

Updated Sep 07, 2022 | 16:59 IST

Agra BAMS Exam Case: आगरा में बीएएमएस की परीक्षा में कॉपियां बदलने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। जांच में पता चला कि बीएएमएस परीक्षा में 14 छात्रों की कॉपियां बदली गईं थीं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आगरा में बीएएमएस की कॉपियां बदलने का मामला
मुख्य बातें
  • आगरा में बीएएमएस की कॉपियां बदलने का मामला
  • जांच में हुआ बड़ा खुलासा, बदली गई थीं 14 छात्रों की कॉपियां
  • डॉक्टर समेत दो आरोपी गिरफ्तार, सरगना की तलाश जारी

Agra BAMS Exam Case: उत्तर प्रदेश के आगरा शहर में डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में बीएएमएस परीक्षा की बदली गईं कापियों के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। खुलासा हुआ है कि बीएएमएस की परीक्षा में 14 छात्रों की कापियां बदली गई थीं। वहीं जांच में पता चला कि, आरबी डिग्री कॉलेज के 14 छात्रों की प्रत्येक विषय की कापियों में अलग-अलग हेंड राइटिंग मिली है। अब इस मामले में एक और मुकदमा दर्ज कराया गया है। यह मामला विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से दर्ज कराया गया है। उधर, इस पूरे मामले की जांच करने के बाद एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने एसआईटी का भी गठन किया है। पुलिस के अनुसार विश्वविद्यालय प्रशासन को बीती 26 अगस्त को जानकारी मिली थी कि बीएएमएस परीक्षा की कापियां बदली गई हैं। इसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने मामले की पूरी जांच कराई थी। वहीं जांच के दौरान एक टेंपो चालक को पकड़ा गया था।

टेंपो चालक ने पुलिस रिमांड में किया खुलासा

टेंपो चालक ने पूछताछ के दौरान कई बड़े खुलासे किए थे। वहीं उसकी निशानदेही पर दो बंडल कापियां बरामद की गई थीं। इसके बाद एक डॉक्टर को भी दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था। आरोपी डॉक्टर दिल्ली में पीजी की तैयारी कर रहा था। खुलासा हुआ है कि आरोपी डॉक्टर छात्रों को पास कराने का ठेका लेता था। गैंग के सरगना छात्र नेता के आरोपी डॉक्टर से सीधे संबंध थे। फिलहाल गैंग का सरगना फरार चल रहा है और पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है।

जिम्मेदार अधिकारी बोले...

एसपी सिटी विकास कुमार का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। इस मामले के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है और गैंग के सरगना की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि कापियों को छलेसर स्थित कैंपस में रखा जाता है। आरबी डिग्री कॉलेज के 100 छात्रों की सभी विषयों की कापियों को चेक किया गया, जिनमें सभी की हेड राइटिंग देखी गई। जांच में पता चला कि प्रत्येक कापी की हेड राइटिंग अलग थी। वहीं आशंका है कि कापियों को छात्रों की जगह किसी और ने लिखा है, यही वजह है कि हेंड राइटिंग का मिलान नहीं हो रहा है। उधर, एसएसपी प्रभाकर चौधरी का कहना है कि, जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। इस टीम में एएसपी सत्यनारायण, सीओ हरीपर्वत, प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार, निरीक्षक रकाबगंज राकेश कुमार और तीन दरोगा शामिल है, जबकि टीम का प्रभारी एसपी सिटी विकास कुमार को बनाया गया है। एसआईटी की टीम अलग से जांच कर रही है।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।