लाइव टीवी

Agra Crime: आगरा में फिर सामने आया ठगी का बड़ा मामला, सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे 7 लाख रुपये

Updated Jul 10, 2022 | 19:56 IST

Agra Crime News: आगरा पुलिस ने ठगी के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। अभी पुलिस उसके साथी की तलाश में दबिश दे रही है। आरोपियों ने सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर सात लाख रुपये की ठगी की थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
आगरा में नौकरी दिलाने के नाम पर युवक से ठगी
मुख्य बातें
  • आगरा में सामने आया ठगी का बड़ा मामला
  • शिक्षक विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे सात लाख रुपये
  • पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

Agra Crime News: उत्तर प्रदेश के आगरा शहर में ठगी का एक बड़ा मामला सामने आया है। पुलिस जांच में पता चला कि, दो कथित मीडियाकर्मियों ने शिक्षक विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर युवाओं को पहले जाल में फंसाया फिर उनसे सात लाख रुपये ठग लिए। वहीं पीड़ित ने आरोपियों के खिलाफ थाना ताजगंज में मुकदमा दर्ज कराकर है और कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद इस मामले में एक आरोपी को दबोच लिया है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी से घंटों पूछताछ की और इसके बाद जेल भेज दिया।

शिकायत लेकर एडीजी के पास पहुंचे पीड़ित ने बताया कि, सुल्तानपुरा के रहने वाले इस्लामुद्दीन और मोहसिन ने 2018 में खुद को मीडिया कर्मी बताते हुए उनसे संपर्क किया था। उन्होंने बड़े लोगों से अपनी पहचान बताते हुए शिक्षा विभाग में नौकरी दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद पीड़ित समेत तीन लोगों ने उन्हें नौकरी लगवाने के नाम पर सात लाख रुपये दे दिए थे।

फर्जी नियुक्ति पत्र लेकर पहुंचे थे पीड़ित

बताया गया कि, आरोपियों ने 2018 में उन्हें केवी आई सेंटर कानपुर नगर का नियुक्ति पत्र दिया, लेकिन जब वह यह नियुक्ति पत्र सेंटर लेकर पहुंचे तो वहां मैनेजर और प्रधानाध्यापक ने उसे को फर्जी बता दिया। इसके बाद पीड़ित ने आरोपियों से अपने रुपये वापस मांगे तो उन्होंने चेक सौंप दिया। वहीं चेक बाउंस होने पर आरोपियों ने झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। जब काफी समय तक रुपये वापस नहीं मिले तो पीड़ित युवकों ने पुलिस से शिकायत कर दी।

एसपी सिटी की जांच में हुआ खुलासा

पीड़ित युवकों की शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी। वहीं मामला एडीजी तक पहुंचा तो उन्होंने एसपी सिटी को जांच के आदेश दिए। एसपी सिटी ने शुरू से मामले की जांच की तो धोखाधड़ी का खुलासा हो गया। फिलहाल पुलिस ने आरोपी इस्लामुद्दीन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। अब उसके दूसरे साथी मोहसिन की तलाश में ताबड़तोड़ दबिश दी जा रही है।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।