लाइव टीवी

SN Medical College: एसएन मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशियालिटी अस्पताल की ओपीडी डेढ़ महीने बाद फिर होगी शुरू

Updated Jul 11, 2022 | 17:34 IST

Agra SN Medical College: आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशियालिटी अस्पताल की ओपीडी अभी शुरू होगी। यह करीब एक से डेढ़ महीने बाद शुरू होगी। अभी तक काम पूरा नहीं हो पाया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
इस सुपर स्पेशियालिटी की OPD डेढ़ माह बाद होगी शुरू (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • डेढ़ माह बाद होगी शुरू सुपर स्पेशियालिटी अस्पताल की ओपीडी
  • बनाई जा रही सड़क के नीचे आ रही जर्जर सीवर लाइन
  • मेडिकल कालेज में 200 करोड़ की लागत से बन रहा सुपर विंग

Agra SN Medical College: ताजनगरी आगरा और आसपास के जिलों के मरीजों के लिए अच्छी खबर है। आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशियालिटी अस्पताल की ओपीडी अगले डेढ़ महीने में शुरू हो जाएगी। लोगों को ओपीडी शुरू होने से बड़ा फायदा मिलेगा। हालांकि पहले उम्मीद थी कि ओपीडी इस महीने शुरू हो जाएगी। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। अभी तक काम पूरा नहीं हो पाया है। दरअसल, बनाई जा रही सड़क के नीचे जर्जर सीवर लाइन आ रही है। इसकी मरम्मत के बिना सड़क का निर्माण संभव नहीं है। इसमें अभी वक्त लगेगा। मेडिकल कालेज में 200 करोड़ रुपये की लागत से बनाई जा रही सुपर विंग का निर्माण अब अंतिम चरण में है। 

कोविड काल में इसका निर्माण बंद रहा। इसलिए यह पिछड़ गया है। निर्माणदायी कंपनियों ने भी लापरवाही दिखाई है। शासन ने निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए थे।

एक से डेढ़ महीना लग सकता

एसएनएमसी प्रबंधन ने जुलाई मध्य में इसकी ओपीडी शुरू करने की घोषणा की थी। सुपर विंग तक मरीजों के वाहन और एंबुलेंस पहुंचने के लिए रास्ते का चौड़ीकरण शुरू किया गया है। दिक्कत यह कि यहां भी जर्जर सीवर लाइनें निकल रही हैं। सड़क के अलावा मुख्य द्वार के सामने गार्डनिंग (पौधरोपण) भी होनी है। उधर, स्त्री रोग विभाग को लेडी लॉयल (महिला जिला अस्पताल) से पूरी तरह से एसएन में शिफ्ट किया जाएगा। एसएन में शोध कार्य भी बढ़ाए जाएंगे। इसके अलावा एसएन मेडिकल कॉलेज में ही कैंसर सुपर सेंटर बनाने की तैयारी है। एसएन मेडिकल कॉलेज और लेडी लॉयल के दोनों परिसरों को मिलाकर एक कैंसर सुपर सेंटर का निर्माण होगा। इससे कई जनपदों के मरीजों को सीधा लाभ मिलेगा। कैंसर अस्पताल का प्रस्ताव बना लिया गया है। चार मंजिला इमारत में 150 बेड की सुविधा होगी।

फर्नीचर की खरीद भी नहीं हुई

अस्पताल के लिए फर्नीचर की खरीद होनी थी। इसके लिए राज्य स्तर से गोदरेज समेत अन्य कंपनियों को आर्डर दिए गए हैं। अभी तक इनकी खरीद भी नहीं हुई है। जबकि ओपीडी के लिए फर्नीचर सबसे जरूरी है। इसलिए भी ओपीडी शुरू होना अभी मुश्किल है। दरवाजे और खिड़कियां लगाने का काम भी अभी पूरा नहीं हुआ है। एसएनएमसी प्राचार्य डा. प्रशांत गुप्ता ने बताया कि सड़क के नीचे सीवरेज की दिक्कत आ गई है। इसे ठीक करने में समय लग रहा है। इसलिए अभी ओपीडी शुरू करना संभव नहीं हो पाएगा। अगले माह हम इसकी भरसक कोशिश करेंगे।
 

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।