लाइव टीवी

Hero का बंपर ऑफर! स्‍कूटी पर 15,000 तो बाइक पर 10,000 रुपए तक की भारी छूट, ऐसे उठाएं फायदा

Updated Jul 06, 2020 | 16:30 IST

Hero Motocorp: हीरो मोटोकॉर्प भारत में बीएस-4 स्‍कूटर बाइक पर बंपर डिस्‍काउंट ऑफर दे रही है। बीएस-4 बाइक प 10 हजार जबकि स्‍कूटर पर 15 हजार रुपए तक की भारी छूट मिल रही है।

Loading ...
हीरो मोटोकॉर्प की बड़ी क्‍लीयरेंस सेल

सर्वश्रेष्‍ठ दो पहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प भारत में बीएस-4 स्‍कूटर और बाइक पर बंपर डिस्‍काउंट ऑफर दे रही है। बता दें कि भारत में 1 अप्रैल से नए बीएस6 मानक लागू हो गया है। सुप्रीम कोर्ट ने ऑटो इंडस्‍ट्री को राहत पहुंचाते हुए लॉकडाउन खत्‍म होने के 10 दिन बाद तक बीएस-4 वाहनों की बिक्री करने की छूट दी है। ऐसे में जिन कंपनियों के पास ज्‍यादा इनवेंटरी हैं, वह भारी-भरकम ऑफर देकर ग्राहकों को ऑनलाइन बुकिंग की सलाह दे रही हैं।

बता दें कि हीरो दो पहिया वाहन कंपनी बीएस-4 बाइक पर 10 हजार रुपए तक की भारी छूट दी रही है। वहीं स्‍कूटर पर तो बंपर 15 हजार रुपए तक का डिस्‍काउंट ऑफर मिल रहा है। कंपनी के मुताबिक यह छूट अभी ऑनलाइन बुकिंग पर उपलब्‍ध है क्‍योंकि लॉकडाउन के चलते शोरूम बंद हैं। हीरो मोटोकॉर्प का कहना है कि उसके पास फिलहाल करीब डेढ़ लाख बीएस-4 दो पहिया वाहनों का स्‍टॉक है। इनकी कीमत करीब 600 करोड़ रुपए के आसपास है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इन स्‍टॉक में कुछ उन देशों में निर्यात किए जाएंगे, जहां बीएस-4 वाहनों की बिक्री पर प्रतिबंध नहीं है।

कोरोना वायरस महामारी के कारण हीरो मोटोकॉर्प ने अपने प्‍लांट्स को 14 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला किया था। कंपनी ने इससे पहले 31 मार्च तक विनिर्माण कार्यों को स्‍थगित करने की घोषणा की थी। वहीं फाडा (फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल्‍स डीलर्स एसोसिएशन) का कहना है कि भारत में करीब 7 लाख बीएस-4 दो पहिया डीलर्स के पास रखे हैं, जिसकी कीमत करीब 3,850 करोड़ रुपए हैं। फेडरेशन की मानें तो इसमें से 1.5 लाख बीएस-4 दो पहिया वाहन बिक चुके हैं। मगर लॉकडाउन की वजह से इसका रजिस्‍ट्रेशन नहीं हो सका है।