लाइव टीवी

Kia K8 सेडान पर से पर्दा उठा, जानिए उसमें क्या है खास

Updated Mar 05, 2021 | 13:08 IST

किआ (Kia) ने पिछले महीने सियोल में K8 सेडान से पर्दा उठाया था। यह K7 सेडान का रिप्लेसमेंट है। जानिए इसमें क्या खास है।

Loading ...
किआ के8 सेडान

किआ (Kia) ने पिछले महीने सियोल में K8 सेडान से पर्दा उठाया था। यह K7 सेडान का रिप्लेसमेंट है जो अमेरिका समेत कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बिक्री पर रहा है। K8, 5000 मिमी से अधिक की मापता है जो K7 की तुलना में काफी लंबा है और एक समकालीन डिजाइन को सपोर्ट करता है जो हाल के हुंडई प्रोडक्ट की याद दिलाता है। दक्षिण कोरियाई कार निर्माता ने अब आधिकारिक तौर पर K8 की आंतरिक और फीचर लिस्ट का खुलासा कर दिया है। शुरुआत में, सेडान का इंटीरियर प्रीमियम और समकालीन दिखता है, हालांकि यह हमें जेनेसिस सेडान के इंटीरियर लेआउट की थोड़ी याद दिलाता है। लेकिन यह नहीं भूलना चाहिए कि किआ, उत्पत्ति, और हुंडई की एक ही मूल कंपनी है, इसलिए तीनों के बीच कुछ समानता आश्चर्य की बात नहीं है। 

किआ के अनुसार, K8 सेडान के केबिन के अंदर प्रत्येक एलिमेंट विशेष रूप से लकड़ी, प्रीमियम अपील को बढ़ाने के उद्देश्य से है। लकड़ी के पैनल उच्च गुणवत्ता वाले धातु आवेषण द्वारा पूरक हैं। एयरकॉन सिस्टम को टचपैड के माध्यम से संचालित किया जाता है, डैशबोर्ड पर अतिसूक्ष्मवाद का एक संकेत जोड़ते हुए, जबकि नपा लेदर पर हीरे का पैटर्न केबिन को शानदार बनाता है।

सेंटर स्टेज में 12 इंच के टचस्क्रीन है है जो 12 इंच के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के ठीक पीछे बैठता है, एक ऐसा डिजाइन एलिमेट है जो हमने हाल की कई किआ कारों में देखा है। उम्मीद के मुताबिक, K8 कनेक्टेड-कार फीचर्स के ढेर सारे यूवीओ कनेक्टिविटी सूट के साथ आएगा। K8 भी पहली किआ कार होगी, जिसमें मरिडियन 14-स्पीकर सिस्टम होगा। सेडान पर अन्य विशेषताओं में ऑटोमेटिक एसी, परिवेश प्रकाश व्यवस्था और उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणालियों सहित सुरक्षा प्रावधानों की मेजबानी शामिल है।

किआ के सीनियर उपाध्यक्ष और ग्लोबल डिजाइन सेंटर के प्रमुख करीम हबीब ने कहा कि K8 का इंटीरियर को परिभाषित करने के लिए हमारी महत्वाकांक्षा के लिए एक कैनवास है, प्रकृति आधुनिक तकनीक से मिलती है और शोधन असम्बद्ध आराम से मिलता है। यह एक पहला है। चालक और यात्रियों की जरुरतों को पूरा करने वाला वर्ग यात्रा स्थान। K8 एक गतिशील सेडान के साथ एक आधुनिक सेडान है जो इसके प्रगतिशील और सुरुचिपूर्ण इंटीरियर से मेल खाता है। यह कार (हमारी नई कंपनी के नए होने के बाद पहली) हमें आगे की राह पर रखती है। जैसा कि हम अपने भविष्य के लक्ष्यों को महसूस करते हैं।