लाइव टीवी

Kia Sonet bookings: 25,000 रुपये में बुक कर सकते हैं Kia Sonet, जानें इसके शानदार फीचर्स और कीमत

Updated Aug 20, 2020 | 14:18 IST

Kia Sonet Price: भारत में नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Kia Sonet सितंबर 2020 में लॉन्च होगी। हालांकि लॉन्च से पहले इस गाड़ी की प्री-बुकिंग्स आज से शुरू हो गई है।

Loading ...
25,000 रुपये में बुक कर सकते हैं Kia Sonet
मुख्य बातें
  • आज से शुरू हुई Kia Sonet की प्री-बुकिंग।
  • Kia Sonet में मिलेंगे शानदार फीचर्स।
  • जानिए Kia Sonet की कीमत।

Kia Motors इंडिया की अपकमिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी Kia Sonet की बुकिंग्स की आज यानी 20 अगस्त 2020 से शुरू हो गई है। 25,000 रुपये की टोकन अमाउंट के भुगतान पर किसी Kia डीलरशिप या फिर ऑटोमेकर की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए से Sonet को प्री-बुक कर सकते हैं। भारत में ये गाड़ी अपने अलग-अलग खासियत की वजह से चर्चा में हैं। आइए जानते हैं इस गाड़ी के वेरिएंट्स से लेकर इंजन तक के बारे में सबकुछ।

भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखकर Kia Sonet के फीचर्स तैयार किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक Kia Seltos की तरह Kia Sonet टेक लाइन और जीटी लाइन की डुअल ट्रिम कॉन्सेप्ट को फॉलो करता है। इसमें टाइगर-नोज़ ग्रिल, LED DRLs के साथ LED हेडलैंप, प्रोजेक्टर फॉग लैंप, LED टेल लैंप और 16-इंच क्रिस्टल-कट अलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। केबिन की बात करें तो यह सभी सुविधाओं से संपन्न है और इसमें 4.2 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और सनरूफ मिलता है।

नेविगेशन-लाइव ट्रैफिक, वेंटिलेटर ड्राइवर और फ्रंट-पैसेंजर सीट, वायरस प्रोटेक्शन के साथ स्मार्ट प्योर एयर प्यूरीफायर, बॉस 7-स्पीकर ऑडियो के साथ उप-वूफर, एलईडी साउंड मूड लाइटिंग, वायरलेस के साथ 10.25-इंच की एचडी टचस्क्रीन से लैस है। इसके साथ ही कूलिंग फक्शन के साथ स्मार्टफोन चार्जर, रिमोट इंजन स्टार्ट, ओटीए मैप अपडेट और मल्टी-ड्राइव और ट्रैक्शन मोड भी उपलब्ध हैं। साथ ही नई Sonet UVO टेक्नोलॉजी से लैस है जिसमें 57 से अधिक फीचर्स हैं।

इंजन और पावर:  Kia Sonet में पावरट्रेन ऑप्शन हुंडई वेन्यू में भी दिया गया है। इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.0 टी-जीडीआई पेट्रोल और 1.5-लीटर सीआरडीआई डीजल यूनिट होगा। Sonet 1.2 लीटर का इंजन 84bhp की मैक्सिमम पावर और 115Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं पेट्रोल इंजन के साथ स्टैंडर्ड 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा। इसके अलावा टॉप स्पेक वाला 1.0 लीटर इंजन  119bhp की पावर और 172Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। इसमें 7 स्पीड DCT या 6 स्पीड (iMT) इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन  दिया जाएगा। न्यू Sonet की लंबाई 3,995 मिमी, चौड़ाई 1,790 मिमी और ऊंचाई में 1,647 मिमी है। व्हीलबेस 2,500 मिमी को मापता है, जबकि ग्राउंड क्लीयरेंस 211 मिमी है।

Kia Sonet कीमत: Kia Sonet की कीमत 8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) और 13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच होने की उम्मीद है।