लाइव टीवी

जल्द आने वाली है सदाबहार लुक वाली Scorpio, मामूली बदलाव और नए नाम के साथ होगी लॉन्च

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 20, 2022 | 22:50 IST

Mahindra 21 जुलाई को Scorpio N के ऑटोमैटिक वेरिएंट्स की कीमत का ऐलान करने वाली है, इसके बाद बारी आएगी नई Scorpio Classic की. कंपनी एक्सटीरियर और इंटीरियर में मामूली बदलावों के साथ इसे लॉन्च करने वाली है.

Loading ...
ताजा जानकारी के हिसाब से स्कॉर्पियो क्लासिक दो वेरिएंट्स - S और S11 में पेश की जाएगी (Image Credit: Mahindra)
मुख्य बातें
  • जल्द लॉन्च होगी नई स्कॉर्पियो क्लासिक
  • पुरानी स्कॉर्पियो को मिलेंगे मामूली बदलाव
  • ग्राहकों के बीच बेहद पसंद की जाती है

Mahindra Scorpio Classic Set To Launch In India: महिंद्रा 21 जुलाई को नई स्कॉर्पियो एन के ऑटोमैटिक वेरिएंट्स की कीमतों का खुलासा करने वाली है. इसके बाद बारी आएगी सदाबहार लुक वाली पुरानी स्कॉर्पियो की जिसे कंपनी स्कॉर्पियो क्लासिक नाम से मार्केट में लाने वाली है. नई स्कॉर्पियो के अलावा बहुत बड़ी संख्या में ऐसे लोग भी हैं जिन्हें पुरानी जनरेशन वाली स्कॉर्पियो ही पसंद आती है, यही वजह है कि महिंद्रा पुरानी SUV की बिक्री स्कॉर्पियो क्लासिक नाम से जारी रखने का फैसला किया है. कंपनी बहुत जल्द भारत में इसे लॉन्च करने वाली है और ताजा जानकारी के हिसाब से स्कॉर्पियो क्लासिक दो वेरिएंट्स - S और S11 में पेश की जाएगी. 

केबिन में मिल सकते हैं ये फीचर्स  

फिलहाल महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक के केबिन की कोई फोटो सामने नहीं आई है, लेकिन इसके साथ कुछ फीचर्स कंपनी निश्चित तौर पर देने वाली है. SUV के केबिन को संभवतः पहले जैसा ही रखा जाएगा, लेकिन यहां स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, मल्टी इंफो इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और कीलेस एंट्री वापसी कर सकते हैं. केबिन में सिर्फ नई अपहोल्स्ट्री मिलने के कयास लगाए जा रहे हैं. महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को 7-सीटर और 9-सीटर सीटिंग विकल्प दिए जाएंगे. 

ये भी पढ़ें : इस SUV की दीवानगी कम होने का नाम नहीं ले रही, आज बुक करेंगे तो दो साल बाद मिलेगी

मिलेगा पहले जैसा डीजल इंजन  

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक के साथ पहले जैसा इंजन मिलने वाला है जो 2.2-लीटर डीजल इंजन है और ये मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है. दूसरी तरफ महिंद्रा स्कॉर्पियो एन को दो इंजन विकल्प मिलने वाले हैं, इनमें से पहला 2.2-लीटर डीजल इंजन है जो दो ट्यूनिंग में आता है, वहीं दूसरे नंबर पर 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन आता है. कंपनी ने फिलहाल इन कारों के गियरबॉक्स की जानकारी नहीं दी है. अभी कंपनी ने नई स्कॉर्पियो क्लासिक के लॉन्च की तारीख का ऐलान नहीं किया है. SUV की अनुमानित एक्सशोरूम कीमत करीब 10 लाख रुपये से शुरू होगी.