लाइव टीवी

New Mahindra Thar: महिंद्रा की नई थार अक्टूबर में होगी लॉन्च, पहले से होगी ज्यादा बड़ी और दमदार

Updated Aug 16, 2020 | 14:15 IST

New Mahindra thar features: मंहिद्रा कंपनी की नई थार एक नए प्लेटफॉर्म पर आधारित है और पिछले मॉडल की तुलना में कई मॉर्डन फीचर से भरपूर है। इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ नए पेट्रोल और डीजल इंजन भी होंगे।

Loading ...
महिंद्रा की नई थार अक्टूबर में होगी लॉन्च
मुख्य बातें
  • महिंद्रा की नई थार 2 अक्टूबर को होगी लॉन्च।
  • 10 साल पहले लॉन्च हुआ था पुराना मॉडल।
  • जानें कार का इंजन और डिजाइन

महिंद्रा एंड महिंद्रा की नई गाड़ी थार से पर्दा उठ चुका है। कंपनी ने थार सेकंड जेन मॉडल को 74 वें भारतीय स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उतारने का फैसला किया। एसयूवी 2 अक्टूबर को सेल के लिए जाना जाता है और इस दिन महिंद्र अपनी इस गाड़ी को लॉन्च कर देगी। यानी ग्राहक इस नई गाड़ी की बुकिंग 2 अक्टूबर से कर सकेंगे। लेकिन भारत में थार की कीमत के अलावा कार निर्माता ने प्रदर्शन विनिर्देशों सहित एसयूबी के बारे में हर डिटेल का खुलासा किया है। थार फर्स्ट जेन मॉडल की तुलना में सेकंड जेन मॉडल अधिक मॉर्डन और शानदार फीचर से लैस है। 

10 साल पहले लॉन्च हुआ था पुराना मॉडल
थार फर्स्ट जेन मॉडल 10 साल पहले यानी साल 2010 में महिंद्र ने लॉन्च किया था। हालांकि इस गाड़ी गो हल्के फेसलिफ्ट और नए इक्विपमेंट 2015 में मिले थे। लेकिन इसे आम जनता ने खास पसंद नहीं किया।
वहीं थार सेकंड जेन मॉडल पूरी तरह से नया है। यह पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा बड़ी है। इसके साथ ही कार में ग्रिल, LED लाइट और सामान्य silhouette भी मौजूद है। वहीं इसमें ब्लैक अलॉय नए हैं, खास बात है कि कंपनी ने इसे अलग डिजाइन में अपग्रेड नहीं करेगी। साथ ही, LED लाइट को भी अच्छा टच दिया गया है।

कार का इंजन और डिजाइन
थार का नया मॉडल क्लासिक और बॉक्सी silhouette मौजूद है। इसके साथ ही इसमें कई बदलाव किए गए हैं, जो इसे और बेहतर बनाते हैं। इस गाड़ी में 140hp, 2.2 लीटर का mHawk डीजल और 188hp, 2.0 लीटर का टरबो- पेट्रोल इंजन मौजूद है। इसमें लो रेंज रेश्यो ट्रांसफर केस है और इसके इंजन 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आते हैं।

सेकंड-जेन थार को LED DRLs के साथ गोल हेडलैम्प द्वारा फहराए गए एक नए छह-स्लेट ग्रिल मौजूद हैं। SUV में एक नया फ्रंट बम्पर, रेइज्ड फेंडर, 18 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ ऑल-टेरेन टायर, एलईडी सिग्नेचर के साथ नई टेल लाइट्स और स्प्लिट टेलगेट भी मौजूद होंगे।

नए थार के टॉप मॉडल में फ्रंट-फेसिंग सीटों का ऑप्शन मिलेगा, हालांकि रियर बेंच में केवल दो यात्री बैठ सकते हैं। पिछले मॉडल की तुलना में इस मॉडल में सॉफ्ट-टॉप, हार्डटॉप और रिमूवेबल पैनल के साथ कन्वर्टिबल रूफ का ऑप्शन भी मिलेगा।