लाइव टीवी

Bhopal News: भोपाल के नरसिंहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से दो युवकों की मौत, मृतक घटना के समय चला रहे थे फोन

Updated Jul 11, 2022 | 12:46 IST

Bhopal Narsinghpur News: मानसून का दौर चल रहा है। इस दौरान बारिश के साथ ही आसमानी बिजली भी गिरती है। भोपाल के नरसिंहपुर में दो युवकों की आकाशीय बिजली के चपेट में आने से मौत हो गई। घटना के दौरान दोनों पेड़ के नीचे बैठकर मोबाइल चला रहे थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
भोपाल में आकाशीय बिजली का कहर, दो की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • बारिश के साथ आसमानी बिजली काल बनकर गिरी
  • दोनों युवक इमली के पेड़ के नीचे बैठकर चला रहे थे मोबाइल
  • मौसम विभाग की चेतावनी गरज-चमक के साथ अभी होती रहेगी बारिश

Bhopal News: राजधानी भोपाल से लेकर राज्य के अनेक स्थानों पर शाम को हुई मूसलाधार बारिश ने तर-बतर कर दिया। वहीं कुछ जगह आकाशीय बिजली भी काल बनकर गिरी। भोपाल के नरसिंहपुर में गिरी बिजली ने दो युवकों की जान ले ली। दोनों युवक बारिश के दौरान एक पेड़ के नीचे बैठे हुए थे। तभी युवकों ने मोबाइल निकालकर चलाना शुरू कर दिया। उसी क्षण अचानक जोरदार आवाज के साथ आकाशीय बिजली ने दोनों युवकों को चपेट में ले लिया। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।  

दोनों युवकों की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया है। पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों युवकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कुछ लोगों का कहना है कि, दोनों युवकों का बारिश के दौरान मोबाइल चलाना उनके लिए काल बन गया। दोनों के परिवार में जवान बेटों की मौत से सभी परिजन बदहवास हैं।

बारिश के समय मोबाइल चलाना पड़ा भारी

मिली जानकारी के अनुसार, भोपाल के नरसिंहपुर के समीपस्थ ग्राम रहली (ग्राम पंचायत कंधरापुर) जनपद पंचायत करेली में आकाशीय बिजली गिरने से दो युवकों की दर्दनाक मौत हो गई। बता दें कि, दोनों युवक पानी गिरते समय इमली के पेड़ के नीचे बैठकर मोबाइल चला रहे थे। इसी दौरान आसमान में जोरदार आवाज के साथ बिजली चमकी जिससे दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मृतकों में अनिकेत पुत्र जमुनापुरी गोस्वामी उम्र लगभग 17 साल तथा अजीत सेन पुत्र मूलचंद्र सेन उम्र लगभग 18 साल बताई जा रही है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा तैयार करके शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल नरसिंहपुर भेज दिया। बता दें कि, घटनास्थल पर तहसीलदार करेली श्रीलालशाह जगेत भी पहुंचे। इस दौरान मौके पर भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

आने वाले दिनों में भारी बारिश के आसार

जानकारी के लिए बता दें कि, मौसम विज्ञान केंद्र की वरिष्ठ मौसम विज्ञानी ममता यादव ने बताया है कि, अलग-अलग स्थानों पर बनी मौसम प्रणालियों के कारण बंगाल की खाड़ी से लगातार नमी आ रही है। इसी वजह से भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम और जबलपुर के जिलों में रुक-रुककर लगातार बारिश हो रही है। इस दौरान आकाशीय बिजली से खतरा बना रहेगा। बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के आगे बढ़ने के बाद वर्षा की गतिविधियों में और तेजी आने क संभावना है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।