लाइव टीवी

MP Illegal Arms: शुगर मिल में बन रहे थे अवैध हथियार, पुलिस ने ऐसे किया भंडाफोड़, इतना मिला अवैध असलहा

Updated Sep 21, 2022 | 12:49 IST

MP: मुरैना में शुगर मिल की आड़ में अवैध हथियार बनाने के बड़े खेल का भंडाफोड़ हुआ है। मामले को लेकर इलाके की कैलारस पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने रेड की कार्रवाई करते हुए बड़ी मात्रा में अवैध असहला बरामद किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मुरैना में शुगर मील की आड़ में अवैध हथियार बनाने के बड़े खेल का भंडाफोड़
मुख्य बातें
  • मुरैना में शुगर मिल की आड़ में अवैध हथियार बनाने के बड़े खेल का भंडाफोड़
  • पुलिस ने बड़ी मात्रा में अवैध असहला किया बरामद
  • आरोपी के विरुद्ध आर्म्स एक्ट की धारा 25/1 के तहत मामला दर्ज

MP Illegal Arms: मध्यप्रदेश के मुरैना में शुगर मिल की आड़ में अवैध हथियार बनाने के बड़े खेल का भंडाफोड़ हुआ है। मामले को लेकर इलाके की कैलारस पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने रेड की कार्रवाई करते हुए बड़ी मात्रा में अवैध असहला बरामद किया है। पुलिस की भनक लगते ही मुख्य आरोपी मौके से फरार हो गया। जिसे पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस के मुताबिक शुगर मिल के खाली पड़े मकानों में ये अवैध फैक्ट्री चल रही थी।

मुखबिर के जरिए मिली सूचना के बाद हरकत में आई कैलारस पुलिस ने इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। पुलिस ने कई आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि आखिर इतने बड़े पैमाने पर हथियार बनाकर कहां सप्लाई किए जा रहे थे। वहीं आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर उनके संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। 

कार्रवाई में मिले इतने अवैध हथियार

इस मामले को लेकर एसडीओपी संजय कोचा ने बताया कि कैलारस पुलिस को सूचना मिली कि शुगर मिल कैंपस में कुछ लोग अवैध हथियार बनाकर बेच रहे हैं। इसके बाद कैलारस पुलिस थाने के एसएचओ वेदेन्द्र सिंह कुशवाह की अगुवाई में पुलिस टीम शुगर मिल में बने घरों में पहुंची। तलाशी अभियान के दौरान पुलिस को मौके से पुलिस को एक 315 बोर की बंदूक, 7 देशी पिस्टल (कट्टे ) मिले। इसके अलावा अवैध असलहा बनाने के काम में आने वाले उपकरण भी मिले। जिन्हें पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर जब्त कर लिए। कार्रवाई की सूचना मिलते ही आरोपी पूरन सिकरवार मौके से भागने में सफल रहा। एसडीओपी के मुताबिक आरोपी के विरुद्ध आर्म्स एक्ट की धारा 25/1 के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं 4 अन्य आरोपियों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक अब इस बात की जांच की जा रही है कि आरोपी कब से यहां अवैध असहला तैयार कर रहे थे। वहीं इस बात का भी पता लगाया जा रहा है कि आखिर आरोपी ये हथियार बेच किसे रहे थे। बहरहाल पुलिस आरोपियों को तलाश करने में जुटी है। आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर उनके संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।