लाइव टीवी

Bhopal Duplicate Police Officer: खाकी वर्दी की आड़ में चल रहा था वसूली का खेल, फिर ऐसे पकड़ में आए आरोपी

Updated Jul 29, 2022 | 12:40 IST

Bhopal Duplicate Police Officer: पुलिस की वर्दी लगाए फर्जी युवक वाहनों की चेकिंग कर रूपए वसूल रहे थे। वर्दी कांस्टेबल की पहने हुए थे। आइकार्ड मांगा तो एक आरोपी भगवानदास ने एसआई का कार्ड दिखाया। दोनों को थाने लाकर कड़ाई से पूछताछ की तो हकीकत सामने आई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
नकली पुलिस चढ़ी खाकी के हत्थे, ये है इनका क्रिमिनल रिकॉर्ड
मुख्य बातें
  • पुलिस को दो युवक पुलिस की वर्दी पहने वाहनों की जांच करते मिले
  • वर्दी कांस्टेबल की पहने थे, आइकार्ड एसआई का दिखाया
  • शातिर बदमाश पहले से ठगी के कई मामलों में जेल यात्रा कर चुके हैं

Bhopal Duplicate Police Officer: राजधानी भोपाल में पुलिस की वर्दी की आड़ में वसूली कर रहे दो शख्स असली खाकी के हत्थे चढ़ गए। इसके बाद हुए खुलासे हैरान करने वाले थे। पुलिस गिरफ्त में आए शातिर बदमाश पहले से ठगी के कई मामलों में जेल यात्रा कर चुके हैं। दरअसल भोपाल बैरासिया थाने की पुलिस को दो पुलिस वालों द्वारा वाहनों की चेकिंग की सूचना मिली। इसके बाद मौके पर गई पुलिस को दो युवक पुलिस की वर्दी पहने वाहनों की जांच करते मिले। इसके बाद आरोपियों को पुलिस पकड़ कर थाने ले आई।

एसएचओ गिरीश त्रिपाठी ने बताया कि पूछताछ में एक आरोपी ने अपना नाम भगवानदास पनिका (25) व दूसरे ने रामकिशोर (26) सेन बताया। दोनों आरोपी प्रदेश के सिंगरौली के रहने वाले हैं। एसएचओ के मुताबिक दोनों आरोपी पुलिस अधिकारी बन कर वाहनों की चेकिंग के नाम पर ठगी करते हैं। इसी के चलते दोनों पांच बार जेल जा चुके हैं। 

वर्दी सिपाही की, कार्ड दारोगा का

एसएचओ गिरीश त्रिपाठी ने बताया कि पुलिस की वर्दी लगाए फर्जी युवक वाहनों की चेकिंग कर रूपए वसूल रहे थे। मौके पर गई पुलिस को शुरू में तो दोनों असली लगे। मगर वर्दी कांस्टेबल की पहने हुए थे। इसके बाद आइकार्ड मांगा तो एक आरोपी भगवानदास ने एसआई का दिखाया। इसके बाद शक के आधार पर पूछताछ की तो आरोपी गोलमोल जवाब देने लगे। दोनों को थाने लाकर कड़ाई से पूछताछ की तो हकीकत सामने आई। इनकी करतूतों के बारे में सुनकर खुद पुलिस हैरान रह गई। 

इन जिलों में की ठगी

एसएचओ गिरीश त्रिपाठी के मुताबिक आरोपी रामकिशोर ने बताया कि वे पुलिस की वर्दी पहनकर वॉकी- टॉकी लेकर हाइवे व अन्य मार्गों पर घूमते रहते हैं। इस दौरान उनका व्यवहार पुलिस अधिकारियों के जैसे रहता है, जिससे लोगों को शक ना हो। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपी मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर, जबलपुर, सिंगरौली व कटनी जिलों में वाहनों की चेकिंग के नाम पर ठगी कर चुके हैं। इन जिलों के पुलिस थानों में इन पर ठगी के कई मामले दर्ज हैं। ये पांच पर जेल भी जा चुके हैं। 


 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।