लाइव टीवी
  • Hindi News
  • Business News
  • Mukesh Ambani success story Very few people know these special things about Mukesh Ambani

Mukesh Ambani: बहुत कम लोग जानते हैं मुकेश अंबानी से जुड़ी ये खास बातें

Updated Nov 06, 2019 | 18:59 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को हर कोई जानता है। वह भारत के सबसे अमीर नागरिक और उद्योगपति हैं। यहां जानिए मुकेश अंबानी से जुड़ी कुछ खास बातें।

Loading ...
1/ 5
तस्वीर साभार: Instagram

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और धीरूभाई अंबानी के बेटे, मुकेश अंबानी 19 अप्रैल 1957 को यमन के अदन में जन्मे थे। बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि मुकेश अंबानी स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के ड्रॉपआउट छात्र हैं। उच्च शिक्षा के लिए अमेरिका गए मुकेश अंबानी कारोबार में अपने पिता का हाथ बंटाने के लिए भारत लौट आए थे।

2/ 5
तस्वीर साभार: Instagram

अंबानी का मुंबई स्थित घर एंटीलिया सबसे महंगा निजी आवास है। उनके घर में दुनियाभर की तमाम सुख सुविधा हैं। इसमें थिएटर, तीन हेलीपैड, टेरेस गार्डेन, 168 कारों की पार्किंग सुविधा के साथ कामकाज के लिए 600 लोगों का स्टाफ मौजूद है।

3/ 5
तस्वीर साभार: Instagram

भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी देश में एक मात्र कारोबारी हैं, जिन्हें जेड सिक्योरिटी दी गई है। ये देश की सबसे उच्च स्तर की सुरक्षा सेवा है। किसी शख्स को जेड सिक्योरिटी देने के लिए 15 से 16 लाख रुपए महीने का खर्च आता है।

5/ 5
तस्वीर साभार: Instagram

मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी भी खूब नाम कमा रही हैं। वह दुनिया के सबसे युवा करोड़पति में से एक हैं। साल 2008 में फोर्ब्स ने उन्हें अपनी टॉप दस बिलेनियर लिस्ट में दूसरे नंबर पर रखा था। ईशा अंबानी की शादी आनंद पीरामल से हुई है।

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।