लाइव टीवी

Chandigarh Property: सीएचबी लोगों को देने जा रहा सस्‍ते में प्रॉपर्टी खरीदने का मौका, यह है खास प्‍लान

Updated Jun 27, 2022 | 16:48 IST

Chandigarh Property: चंडीगढ़ में घर खरीदने का सपना देख रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर है। चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड अपनी रेजिडेंशियल व कामर्शियल प्रॉपर्टी की नीलामी करने जा रहा है। इन प्रॉपर्टी को फ्री होल्‍ड बेस पर बेचा जाएगा। साथ ही आकर्षक ईएमआई प्लान भी दिया जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspफेसबुक
सीएचबी जुलाई माह में करेगा अपने प्रॉपर्टी की नीलामी
मुख्य बातें
  • सीएचबी जुलाई माह में शुरू करेगा ई-नीलामी की टेंडर प्रक्रिया
  • लोगों को सीएचबी से फ्री होल्‍ड घर खरीदने का मिलेगा मौका
  • सीएचबी खरीदार को देगा आकर्षक ईएमआई प्लान

Chandigarh Property: चंडीगढ़ में घर खरीदने का सपना देख रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड एक बार फिर से अपनी प्रॉपर्टी को बेचने जा रहा है। इस बार सीएचबी रेजिडेंशियल के साथ कामर्शियल प्रॉपर्टी को बेचेगा। इसमें लोगों के लिए सबसे बड़ी राहत यह है कि, इस बार इन प्रॉपर्टी को फ्री होल्ड बेस पर बेचा जाएगा। सीएचबी द्वारा प्रॉपर्टी को फ्री होल्‍ड बेस पर बेचने का कारण लीज होल्ड पर कोई प्रॉपर्टी लेने को तैयार नहीं था।

बोर्ड द्वारा बार-बार ऑक्शन और ई-टेंडर के बाद भी ज्‍यादा प्रॉपर्टी नहीं बिक रही थी। इस वजह से अब इन्हें फ्री होल्ड कर बेचने का फैसला लिया गया है। इन प्रॉपर्टी के लिए सीएचबी द्वारा जुलाई के पहले सप्ताह में ई-टेंडर जारी कर बिड आमंत्रित करेगा। अधिकारियों के अनुसार, इस बार लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए आकर्षक ईएमआई प्लान भी दिया जा रहा है, जिससे खरीदार आसान किस्तों में भुगतान कर सकेंगे।

इन सेक्टरों में मिलेंगी प्रॉपर्टी

सीएचबी अधिकारियों के अनुसार, जिन प्रॉपर्टी को ई-टेंडर के जरिए बेचा जाएगा, उनमें सभी सेक्टरों की प्रॉपर्टी शामिल है। बोर्ड के पास अभी सबसे अधिक प्रॉपर्टी सेक्टर-63, 51 और मनीमाजरा में मौजूद है। इसके अलावा सेक्टर-63 और 51 की रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी को भी इस टेंडर में शामिल किया जाएगा। अधिकारियों के अनुसार, इन प्रॉपर्टी में वन बेड रूम, वन बीएचके, टू बीएचके और थ्री बीएचके फ्लैट शामिल हैं। वहीं मनीमाजरा के कैटेगरी-1, 2 और 3 के फ्लैट और कामर्शियल प्रॉपर्टी को भी इसमें शामिल किया जाएगा। इसके अलावा सेक्टर-51 में वन बेड रूम फ्लैट को बेचा जाएगा।

वेबसाइट से पता कर सकते हैं रिजर्व प्राइज और लोकेशन

सीएचबी ने अपनी इन सभी प्रॉपर्टी की लोकेशन और प्राइज अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। यहां पर इन प्रॉपर्टी की लोकेशन के साथ उन्‍हें कब बनाया गया, रूम के साइज क्‍या हैं और टोटल स्‍पेस जैसी जानकारी हासिल की जा सकती है। साथ ही यहीं से लोगों को ई-टेंडर की नियम व शर्तें की जानकारी भी मिलेगी। सीएसबी अधिकारियों के अनुसार, इन प्रॉपर्टी को देश के नागरिकों के साथ एनआरआई और पीआईओ भी खरीद सकते हैं।