लाइव टीवी

Chandigarh Police: क्राइम ब्रांच का सब इंस्पेक्टर बन लोगों से ठगी करने वाला गिरफ्तार, वर्दी पहन करता था वसूली

Updated Jul 29, 2022 | 15:15 IST

Chandigarh Police: चंडीगढ़ में क्राइम ब्रांच का सब इंस्‍पेक्‍टर बन लोगों के साथ ठगी करने वाले एक ठग को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की जानकारी मिलने के बाद जब असली क्राइम ब्रांच की टीम सिविल वर्दी में पूछताछ करने पहुंची तो ये आरोपी उन्‍हें भी अपनी धौंस दिखाने लगा। जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
पुलिस सब इंस्‍पेक्‍टर बन ठगी करने वाला गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • हिमाचल प्रदेश के मंडी का रहने वाला है गिरफ्तार शातिर ठग
  • पकड़ने गई क्राइम ब्रांच की टीम को ही धौंस दिखाने लगा आरोपी
  • आरोपी रूकता था शहर के अच्‍छे होटलों में, जीता था शाही जीवन

Chandigarh Police: चंडीगढ़ के अंदर क्राइम ब्रांच का सब इंस्‍पेक्‍टर बनकर लोगों से ठगी व वसूली करने के मामले का पर्दाफाश हुआ है। हिमाचल प्रदेश के मंडी के रहने वाला यह आरोपी पुलिस सब इंस्‍पेक्‍टर की वर्दी पहनकर लोगों से ठगी कर रहा था। इसकी जानकारी चंडीगढ़ के असली पुलिस अधिकारियों को मिल गई और आरोपी को दबोच लिया। गिरफ्तार आरोपी की पहचान विनोद कुमार के तौर पर हुई है। मलोया पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है।

मलोया थाना पुलिस ने बताया कि, क्राइम ब्रांच टीम को आरोपी के बारे में जानकारी मिली थी कि सब इंस्‍पेक्‍टर की वर्दी पहने एक व्‍यक्ति सेक्टर-38 वेस्ट में लोगों को डरा धमका कर वसूली व ठगी करने की कोशिश कर रही है। जिसके बाद सिविल ड्रेस में वहां पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम ने जब आम नागरिक बनकर आरोपी से जानकारी हासिल करने की कोशिश की तो वह खुद को क्राइम ब्रांच का सब इंस्‍पेक्‍टर बता कर असली क्राइम ब्रांच की टीम को ही धमकाने लगा। इसके बाद जब पुलिस टीम ने आरोपी से उसका पहचान पत्र मांगा तो वह हेकड़ी दिखाने लगा। जिसके बाद उसे दबोच लिया गया।

ठगी के पैसे से शाही जिंदगी जी रहा था आरोपित

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि, यह शातिर ठग लोगों के पैसे ठगने के बाद शाही जिंदगी जी रहा था। यह शहर के अच्‍छे होटलों में ही ठहरता था और वहां से वर्दी पहनकर निकलता था। पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि, वह सभी से खुद को क्राइम ब्रांच में तैनात बता कर पैसे ऐंठता था। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, आरोपी को आज कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड पर हासिल किया जाएगा। जिससे पता चल सके की आरोपित कब से इस तरह की ठगी कर रहा है और अब तक इसने कितने लोगों के साथ ठगी की है। बता दें कि, चंडीगढ़ में इससे पहले भी नकली पुलिस अधिकारी पकड़े गए हैं। इसी साल अप्रैल माह में एक नकली सब इंस्पेक्टर और नकली महिला कांस्टेबल को गिरफ्तार किया गया था। ये दोनों आरोपित भी पुलिस की वर्दी पहनकर लोगों के साथ ठगी करते थे। इनसे पुलिस ने फर्जी आई कार्ड बरामद किए थे।