लाइव टीवी
  • Hindi News
  • Cricket News
  • Most beautiful Indian women cricketer smriti mandhana pics happy birthday smriti mandhana as she turns 24

हैप्‍पी बर्थडे स्‍मृति मंधाना: बल्ले से विरोधियों और 'क्यूट मुस्कान' से फैंस को कर देती हैं ढेर

Updated Jul 20, 2020 | 10:14 IST |

Happy birthday Smriti Mandhana: विस्‍फोटक ओपनर स्‍मृति मंधाना अपना 24वां जन्‍मदिन मना रही हैं। स्‍मृति अपनी आक्रामक बल्‍लेबाजी और क्‍यूट मुस्‍कान के कारण फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हैं।

Loading ...
1/ 8
तस्वीर साभार: Twitter

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्‍टार ओपनर स्‍मृति मंधाना शनिवार को अपना 24वां जन्‍मदिन मना रही हैं। मौजूदा पीढ़ी की सर्वश्रेष्‍ठ महिला बल्‍लेबाजों में शुमार मंधाना ने अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर में कई ऊंचाइयां हासिल की हैं।

2/ 8
तस्वीर साभार: Twitter

वह भारत की एकमात्र महिला खिलाड़ी हैं, जो आईसीसी की वनडे और टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग (वनडे-4, टी20आई-7) में शामिल हैं। स्‍मृति मंधाना अपनी बल्‍लेबाजी से विरोधियों और क्‍यूट स्‍माइल से फैंस को ढेर करने के लिए जानी जाती हैं। 

3/ 8
तस्वीर साभार: Twitter

18 जुलाई 1996 को मुंबई में जन्‍मीं स्‍मृति ने अब तक दो टेस्‍ट, 51 वनडे और 75 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस दौरान उन्‍होंने क्रमश: 81, 2025 और 1716 रन बनाए। स्‍मृति वनडे में सबसे कम पारियों में दो हजार रन पूरे करने वाली भारतीय महिला बल्‍लेबाज भी हैं। इस दौरान उन्‍होंने विराट, रैना जैसे धाकड़ पुरुष बल्‍लेबाजों के रिकॉर्ड्स भी तोड़े।

5/ 8
तस्वीर साभार: Twitter

स्‍मृति मंधाना को आईसीसी महिला क्रिकेट ऑफ द ईयर और आईसीसी महिला वनडे प्‍लेयर ऑफ द ईयर के खिताब से नवाजा जा चुका है।

6/ 8
तस्वीर साभार: Twitter

स्‍मृति मंधाना की ओपनिंग जोड़ीदार जेमिमा रॉड्रिग्‍स से काफी अच्‍छी दोस्‍ती है। स्‍मृति को घूमना बहुत पसंद है और किताबों से भी उनका काफी लगाव है।

7/ 8
तस्वीर साभार: Twitter

स्‍मृति मंधाना का बॉलीवुड एक्‍टर ऋतिक रोशन पर बड़ा क्रश है। वह कई बार कह चुकी हैं कि ऋतिक रोशन को वो बहुत पसंद करती हैं।

8/ 8
तस्वीर साभार: Twitter

स्‍मृति मंधाना ने शादी के लिए कैसा पार्टनर चाहिए, उसका खुलासा किया था। उन्‍होंने कहा था कि मुझे शादी के लिए ऐसा पार्टनर चाहिए जो मुझे प्‍यार करता हो और वो इसको हमेशा समझे।

Chandrayaan 3

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल