लाइव टीवी

Delhi Rain: बदला मौसम का मिजाज, दिल्ली में हुई बारिश से गिरा तापमान, कहीं ओले भी गिरे 

Updated Dec 12, 2019 | 23:05 IST

Rain in Delhi NCR: दिल्ली में गुरुवार शाम से मौसम का मिजाज बदल गया और रात में दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई है जिससे यहां का पारा भी गिर गया है।

Loading ...
दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई जो देर रात तक जारी रही

नई दिल्ली: दिल्ली की सर्दी का अपना अलग ही मिजाज है वहीं अगर इस मौसम में बारिश का भी साथ हो तो फिर मौसम तो और ठंडा होगा ही साथ बढ़ेगी गलन भी यानि कंपकपाने वाली सर्दी, जी हां दिल्ली वाले गुरुवार की शाम से ही मौसम के कुछ ऐसे मिजाज से दो-चार हुए जब यहां पर गरज के साथ बारिश हुई। 

गुरुवार की शाम को मौसम के तेवर दिखने लगे थे और अनुमान लगाया जा रहा था कि बारिश हो सकती है इसको लेकर पूर्वानुमान भी जताया गया था वैसा ही हुआ और दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई जो देर रात तक जारी रही। मौसम के इस मिजाज के चलते जाड़ों के इस मौसम में लोग अपने घरों में दुबकने को मजबूर हो गए।

वहीं तेज हवाओं के साथ बारिश की वजह से एयर ट्रैफिक (Air Traffic) भी थोड़ा प्रभावित हुआ है और कुछ फ्लाइटों को डायवर्ट भी किया गया है।

इस बारिश के राजधानी दिल्ली का तापमान भी नीचे गिर गया है और जिससे मौसम में खासी ठंड बढ़ गई ,दिल्ली के कई इलाकों में तेज हवा के साथ ओले भी पड़ने की खबरें सामने आईं। 

वहीं मौसम अधिकारियों ने कहा था कि बृहस्पतिवार और शुक्रवार को हल्की बारिश और तेज गति की हवाएं चलने की उम्मीद है जो प्रदूषण से राहत दिला सकती हैं और पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में भी बारिश होने की संभावना है।

मौसम का पूर्वानुमान जताने वाली एक निजी संस्था स्काईमेट में वरिष्ठ वैज्ञानिक महेश पलावत ने कहा था, 'अगले 24 घंटों का इंतजार है। हमें प्रदूषण से काफी राहत मिल सकती है। बारिश प्रदूषक तत्वों का बिखराव करेगी। दिल्ली-एनसीआर को कल शाम से सांस लेने के लिए साफ हवा मिलेगी।' घना कोहरा 14 और 15 दिसंबर को शहर को अपनी गिरफ्त में ले सकता है और तापमान छह डिग्री सेल्सियस पर पहुंच सकता है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।