लाइव टीवी

15-18 साल के बच्चों के वैक्सीनेशन की हुई शुरुआत हुई,खुश नजर आए ये किशोर, जानें इनका एक्पीरियंस-VIDEO

हर्षा चंदवानी | Principal Correspondent
Updated Jan 03, 2022 | 11:44 IST

बच्चों ने बाहर आकर अपना अनुभव शेयर किया और बताया की उन्हें थोड़ी नर्वसनेस थी लेकिन लग गई वैक्सीन तो अब अच्छा लग रहा हैं । अब लग रहा हैं थोड़ा सुरक्षित हो गए हैं ।

Loading ...
15-18 साल के बच्चों को लगी वैक्सीन, जानें एक्पीरियंस

नई दिल्ली: आज पूरे देश में बच्चों का टीकाकरण शुरू हो गया हैं । हर सेंटर पर डेडिकेटेड साइट सिर्फ़ बच्चों के टीकाकरण की बनाई गई हैं । दिल्ली में कुल 159 सेंटर हैं ,आरएमएल में एक डेडिकेटेड साइट सिर्फ़ बच्चों के लिए रखी हैं जिससे कोई वैक्सीन को मिक्सिंग ना हो सके बच्चों ने यहाँ पहुँचकर अपना रजिस्ट्रेशन दिखाया और टोकन लिया और फिर वैक्सीन लगवाई ।

कई अभिभावको ने भी बताया कि हम पीएम को धन्यवाद देते हैं और ये सही समय पर फ़ैसला लिया गया हैं बहुत ज़रूरी था कि बच्चों को वैक्सीन लगती, हम बहुत खुश है और हमारा थोड़ा तनाव कम होगा । 

वैक्सीन सेंटर पर पहुँचते ही यहाँ पहले बच्चों  का कोविन रजिस्ट्रेशन चेक किया जा रहा हैं और उसके बाद उन्हें टोकन दिया जा रहा हैं । बाहर उन्हें दूरी पर वेट करके बैठाया गया हैं। 

अंदर एक एक करके बच्चों को टोकन नम्बर के अनुसार बच्चों को भेजा जा रहा हैं । इसके बाद वैक्सीन लगने के बाद आधे घंटे बच्चों को ऑब्ज़रवेशन रूम में बैठाया जा रहा हैं जहां पर पूरा कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखा गया हैं।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।