लाइव टीवी

Delhi Cheating: पर्वतारोही ने खोला ठगी का ऐसा धंधा जिसे जान पुलिस भी हैरान, 10 महिला समेत सरगना गिरफ्तार

Updated Sep 03, 2022 | 23:38 IST

Delhi Cheating: दिल्‍ली पुलिस ने ठगी का एक हैरान करने वाले मामले का खुलासा किया है। एक पर्वतारोही को कोरोना के समय भारी नुकसान हुआ तो उसने बेरोजगार युवाओं के साथ ठगी करने का धंधा शुरू कर दिया। आरोपी ने पिछले डेढ़ माह में ही करीब 50 युवकों के साथ ठगी की। पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर संचालक व 10 युवतियों को गिरफ्तार किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
नौकरी का झांसा ठेकर ठगी करने वाले कॉल सेंटर का पर्दाफाश
मुख्य बातें
  • कन्हैया नगर इलाके में चल रहा था यह फर्जी कॉल सेंटर
  • आरोपी कर चुका अफ्रीका के किलो मंजारो पर्वत पर चढ़ाई
  • पिछले डेढ़ माह में आरोपी ने की 50 से ज्‍यादा युवाओं से ठगी

Delhi Cheating:  दिल्‍ली में बेरोजगार युवाओं से ठगी के एक बड़े मामले का खुलासा हुआ है। एक पर्वतारोही ने राजधानी के कन्हैया नगर में फर्जी कॉल सेंटर खोलकर बेरोजगारों युवाओं को टाटा एयर इंडिया कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगना शुरू कर दिया। युवाओं को झांसा देने के लिए आरोपी ने कॉल सेंटर में 10 युवतियों को भी नौकरी पर रखा था।

पुलिस ने जब इस कॉल सेंटर में छापा मारा तो वहां का सेटअप देखकर हैरान हो गई। पुलिस ने इस कॉल सेंटर के पर्वतारोही संचालक व 10 युवतियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मुख्य आरोपित की पहचान उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के अनिल कुमार के रूप में की है। उत्तर पश्चिम जिले की डीसीपी उषा रंगनानी ने बताया कि मुख्‍य आरोपी एक पर्वतारोही है। वह  अफ्रीका के किलो मंजारो पर्वत के अलावा हिमालय के भी कई प्रमुख चोटियों पर चढ़ाई कर चुका है।

कोरोना में हुआ भारी नुकसान तो शुरू किया ठगी का धंधा

पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 18 मोबाइल फोन, दो डेबिट कार्ड और कई बेरोजगार युवाओं के कागजात भी बरामद किए हैं। पुलिस के अनुसार यह गिरोह पिछले करीब एक साल से सक्रिय है। यह पिछले डेढ़ महीने में ही 50 से अधिक युवाओं के साथ ठगी कर चुका है। इनके निशाने पर उड़ीसा, मध्य प्रदेश व महाराष्ट्र के युवा रहते थे।डीसीपी उषा रंगनानी ने बताया कि सूचना मिली कि कन्हैया नगर में एक फर्जी कॉल सेंटर का संचालन कर युवाओं के साथ ठगी की जा रही है। जिसके बाद एसीपी गरिमा तिवारी की देखरेख में केशवपुरम थाने की टीम ने छापा मारा। जांच के दौरान पता चला कि अनिल कुमार ही यह इस कॉल सेंटर संचालन कर रहा था। यह युवाओं को पहले नौकरी दिलाने का झांसा देता और फिर रजिस्ट्रेशन, वर्दी आदि के नाम पर 3000 से 8000 रुपये तक की ठगी कर लेता।

शानदार जीवन शैली जीने का शौक

आरोपी ने फर्जी कॉल सेंटर खोलने के लिए परिसर को किराये पर ले रखा था। पुलिस पूछताछ में पता चला कि अनिल कुमार पहले पर्वतारोहण और टूर एंड ट्रेवल्स का काम करता था। लेकिन कोरोना संक्रमण में भारी नुकसान के बाद इस कॉल सेंटर को खोल ठगी का कार्य करने लगा। आरोपी ने बताया कि उसे दुनिया भर की यात्रा करने और शानदार जीवन शैली जीने का शौक है। इस ठगी से वह अपना खर्च निकालता था।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।