लाइव टीवी

Delhi: कुछ घंटों की बारिश से ऐसा जलभराव, डूबकर हो गई ऑटो ड्राइवर की मौत

Updated Jul 19, 2020 | 12:18 IST

Delhi: राजधानी दिल्ली में मिंटो रोड ब्रिज के पास जमा पानी में एक शव तैरता मिला। बारिश के कारण यहां जलभराव हो गया था। इसी दौरान उसकी गाड़ी फंस गई, जो कि बाहर नहीं निकल पाई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
दिल्ली में आफत की बारिश
मुख्य बातें
  • दिल्ली-एनसीआर में हुई, लोगों को उमस से मिली राहत
  • दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में मध्यम से भारी बारिश हुई
  • बारिश से कई जगहों पर जलभराव हो गया

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में रविवार सुबह हुई बारिश ने जहां एक तरफ गरम और उमस भरे मौसम से राहत दी तो वहीं दूसरी तरफ मुसीबतों का भी अंबार लगा दिया। जलभराव के कारण कई जगह जाम की स्थिति बन गई। मिंटो रोड ब्रिज के पास डीटीसी बस लगभग पूरी तरह से डूब गई। बस की छत से लोगों को बाहर निकाला गया। इसके अलावा वहां पर एक ऑटो रिक्शा ड्राइवर की भी डूबने से मौत हो गई।

दरअसल, मिंटो रोड ब्रिज के पास जमा पानी में एक शव तैरता मिला, नई दिल्ली रेलवे ट्रैक पर काम कर रहे एक ट्रैकमैन ने शव को बाहर निकाला। ट्रैकमैन रामनिवास मीणा ने बताया, 'मैंने पटरियों पर ड्यूटी पर रहते हुए शव देखा। मैं नीचे आया और तैर कर उसे बाहर निकाला। शव एक बस के सामने तैर रहा था।' 

इस संबंध में दिल्ली पुलिस ने कहा, 'व्यक्ति ही पहचान 60 वर्षीय कुंदन के रूप में हुई है, वो सुबह कनॉट प्लेस की तरफ जा रहा था। उसने अंडरपास से अपना वाहन निकालने की कोशिश की जहां पानी भरा था। ऐसा लगता है कि डूबने से उसकी मौत हुई है। बाहरी चोट का कोई निशान नहीं है। CrPC की धारा 174 के तहत पूछताछ चल रही है।' 

जयप्रकाश, उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर ने हादसे पर कहा, 'दिल्ली सरकार गैर जिम्मेदार रवैया अपनाएगी तो दिल्ली में ऐसी घटनाएं होती रहेंगी। मुख्यमंत्री जी को जिम्मेदारी भी लेनी चाहिए और सहायता भी देनी चाहिए। ऐसी घटनाएं दुबारा न घटे उसके लिए सरकार को काम करना चाहिए। आज दिल्ली सरकार कहां है?'

वहीं आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली में MCD की बड़े पैमाने पर नालों की सफाई की जिम्मेदारी है, कुछ नालों को जल बोर्ड, PWD और NDMC देखता है। ये देखना होगा कि कहां पर जलभराव किसकी कमी की वजह से हुआ है। 

राष्ट्रीय राजधानी के निवासियों की रविवार सुबह की शुरुआत भारी बारिश और बादलों की गड़गड़ाहट के साथ हुई, जिससे उन्हें उमस भरी गर्मी से राहत मिली। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा, 'दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में मध्यम से भारी बारिश हुई।' इससे पहले मौसम विभाग ने उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान जताया था। उसने कहा था कि पूरा मानसून 19-20 जुलाई के दौरान उत्तर की ओर यानी हिमालय की तलहटी के करीब जा सकता है। दिल्ली में मानसून के समय से पहले पहुंचने के बावजूद बहुत हल्की बारिश हुई। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।