लाइव टीवी

अब शराब के लिए लाइनों में बोतलें और हेल्मेट भी, दिल्ली के गोल मार्केट में दिखा अनोखा नजारा

Updated May 09, 2020 | 09:27 IST

Liquor shops in Delhi: दिल्ली में जब से शराब की दुकानें खुली हैं वहां से भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही है। शनिवार को दिल्ली के गोल मार्केट में एक अनोखा नजारा देखने को मिला।

Loading ...
दिल्ली: अब शराब के लिए लाइनों में बोतलें और हेल्मेट भी
मुख्य बातें
  • दिल्ली में शराब की दुकानों पर जमकर उमड़ रही है भीड़
  • शनिवार को दिल्ली के गोल मार्केट में लोगों की जगह उनका सामान लाइन में आया नजर
  • दिल्ली सरकार ने दुकानों पर उमड़ रही भीड़ को देखते हुए शराब पर लगाया विशेष शुल्क

नई दिल्ली: दिल्ली में जब से शराब की दुकानें खुली हैं तब से लोगों की भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही है। यह भीड़ सरकार के लिए भी चिंता का सबब बनती जा रही है। इसी भीड़ को कम करने के उद्देश्य से शुक्रवार को दिल्ली सरकार द्वारा शराब प्रेमियों को ई टोकन देने के लिए एक वेबसाइट शुरू की गई लेकिन भारी ट्रैफिक आने के कारण कुछ ही समय बाद यह वेबसाइट बंद हो गई और शहर में शराब की दुकानों पर भीड़ लगी रही।

गोलमार्केट में नजर आया अनूठा दृश्य

 शुक्रवार को दिल्ली में एक अनोखा नजारा देखने को मिला। दिल्ली के गोल मार्केट स्थित शराब की दुकान के बार लोग नहीं बल्कि उनका सामान कतार में लगा हुआ नजर आया। यहां लोगों ने शराब की दुकान खुलने से पहले ही दुकान के बाहर अपने हेल्मेट, पानी की बोतल, बैग और अन्य सामानों को अपनी जगह लाइन में लगा दिया है। सोशल मीडिया में गोल मार्केट की यह तस्वीर जमकर वायरल हो रही है।

जमकर उड़ रही हैं सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां

आपको बता दें कि दिल्ली में शराब की दुकानों के बाहर लगी भारी भीड़ के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की भी जमकर धज्जियां उड़ रही है। कई जगहों पर तो दुकान खोलने के कुछ समय बाद ही इन्हें बंद करना पड़ा था। लोगों की भारी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए दिल्ली पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी थी लेकिन कई जगहों पर इसके बावजूद हालात बेकाबू हो गए थे।

 दिल्ली सरकार के फैसले को चुनौती

 दिल्ली में शराब की दुकानों पर उमड़ रही भीड़ को देखते हुए चार मई को दिल्ली सरकार ने हर किस्म की शराब पर 70 फीसदी विशेष कोरोना शुल्क लगा दिया था। सरकार के इस फैसले के खिलाफ शुक्रवार को दायर याचिका दायर की गई है जिसमें इस फैसले को मनमाना करार दिया है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को बिना संपर्क के घर तक शराब पहुंचाने तथा ऑनलाइन बिक्री की सुविधा देने के मसले पर राज्यों से विचार करने को कहा था।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।