लाइव टीवी

Delhi Crime: फर्जी सीआईडी ऑफिसर बनकर 872 ग्राम सोना चोरी करने वाला गिरफ्तार, दिल्ली में ऐसे दिया था घटना को अंजाम

Updated Aug 08, 2022 | 22:07 IST

Delhi Police: दिल्ली क्राइम ब्रांच ने सोने के जेवर चोरी मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी को पकड़ लिया है। आरोपी मुजफ्फरपुर के एक कॉलोनी में छिपा था। उसे गिरफ्तार कर दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम अपने साथ लेकर आई है। पकड़े गए आरोपी पर अन्य राज्यों में भी कई मामले दर्ज हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
दिल्ली पुलिस ने सीआईडी बनकर जेवर चुराने वाले आरोपी को पकड़ा
मुख्य बातें
  • करोलबाग में आभूण कारीगर से फर्जी सीआईडी अधिकारी बनकर छीने थे जेवर
  • बिहार के अहियापुर इलाके में छिपा था आरोपी
  • दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम को सीसीटीवी फुटेज से मिली मदद

Delhi News: फर्जी सीआईडी ऑफिसर बनकर दिल्ली के करोल बाग थाना के बीडनपुरा में आभूषण कारीगर हफीजुल मौला से 872.210 ग्राम सोने के आभूषण छीनने वाला मो.सादिक पकड़ा गया है। दिल्ली की क्राइम ब्रांच की टीम ने उसे बिहार से गिरफ्तार किया है। वह मूल रूप से मध्यप्रदेश के होशंगाबाद का रहने वाला है। बता दें कि आरोपी मुजफ्फरपुर के अहियापुर थाना के कोल्हुआ पैगंबरपुर स्थित अंसारी कॉलोनी में छिपा हुआ था।

आरोपी के खिलाफ महाराष्ट्र, बेंगलुरु व मध्यप्रदेश में भी ऐसे ही कई मामले दर्ज हैं। उसे गिरफ्तार करने के बाद दिल्ली क्राइम ब्रांच ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के कोर्ट में पेश किया। आरोपी को दिल्ली कोर्ट  में पेश करने के लिए 48 घंटे के ट्रांजिट रिमांड पर लेने की अनुमति मिली है।

ये था पूरा मामला

बता दें कि करोल बाग थाने में दर्ज कराई गई एफआईआर में हफीजुल मौला ने कहा है कि वह पश्चिम बंगाल के हुगली जिला के चंडी तला कालीपुर थाना के भगवतीपुर गांव का रहने वाला है। वह करोल बाग में स्थित मोइनुद्दीन की ज्वेलरी की दुकान में ज्वेलरी पॉलिश करने का काम करता है। बीते 24 जुलाई को दुकान के मालिक मोइनुद्दीन ने ज्वेलरी मेकर गोपाल धारा की दुकान से जेवर लाने को कहा। वहां से 872.210 ग्राम सोने की 56 चूड़ियों को वह बैग में लेकर आने लगा। रेगरपुरा हरध्यान सिंह रोड में एक आदमी ने उसे अचानक रोक लिया। कहा कि चेकिंग चल रही है। जाकर साहब से मिलकर आओ। खुद को सीआईडी ऑफिसर बताते हुए आई कार्ड भी दिखाया और दो लोगों के पास लेकर गया। तीनों ने उसके जेवर वाले बैग की जांच की। उसे मोबाइल से बात करने से भी मना कर दिया और साथ थाने चलने को कहते हुए बैग अपने पास लेकर रख लिया। बाद में बाइक पर बैठाए बिना ही जेवर भरा बैग लेकर तीनों भाग निकले। 

ऐसे पकड़ में आया आरोपी

बता दें कि घटनास्थल के निकट सीसी कैमरे की फुटेज की जांच-पड़ताल में कुछ संदिग्धों को क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने हिरासत में लिया। उनसे पूछताछ के बाद मामले का खुलासा हुआ। इसमें आरोपी सादिक की संलिप्तता के सबूत मिले। गिरफ्तारी से बचने के लिए सादिक बिहार में कोल्हुआ पैगंबरपुर में छिपा था। उसके मोबाइल लोकेशन के आधार पर दिल्ली क्राइम ब्रांच के अधिकारी वहां पहुंच गए और अहियापुर थाना पुलिस के सहयोग से उसको गिरफ्तार कर लिया।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।