लाइव टीवी

राजधानी में सफर करने वालों को बैठे-बैठे मिलेगी ट्रैफिक की जानकारी, दिल्ली पुलिस ने उठाया ये खास कदम

Updated Jul 18, 2022 | 13:28 IST

Delhi Traffic News: पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में जाम की स्थिति और मार्ग को बदलने की जानकारी देने के लिए एफएम चैनलों की मदद लेने का फैसला किया है। अब एफएम चैनलों के जरिए लोगों को जाम की स्थिति का पता चल सकेगा। जनसंपर्क अधिकारी के जरिए ट्रैफिक नियमों की जानकारी रेडियो एफएम चैनलों को दी जाएगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
एफएम चैनलों के जरिए मिलेगी ट्रैफिक की जानकारी
मुख्य बातें
  • ट्रैफिक जाम के लिए दिल्ली पुलिस लेगी एफएम चैनलों की मदद
  • ट्रैफिक नियमों की जानकारी रेडियो एफएम चैनलों से
  • अपने हिसाब से रूट तय कर सकेंगे यात्रा

Delhi Traffic News: दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस रोड़ पर चलने वाले वाहन चालकों को अपने स्तर पर हर तरह की सुविधा मुहैया करवाने की कोशिश करती है। अब ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को जाम से बचाने के लिए खास पहल शुरू की है। पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में जाम की स्थिति और मार्ग को बदलने की जानकारी देने के लिए एफएम चैनलों की मदद लेने का फैसला किया है। अब एफएम चैनलों के जरिए लोगों को जाम की स्थिति पता चल सकेगा। इसके लिए दिल्ली पुलिस ने एफएम चैनलों के साथ मिलकर सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किया है।

इस पहल के शुरू होने से वाहन में बैठके लोग जाम की जानकारी ले सकते हैं। इस बात की जानकारी दिल्ली ट्रैफिक पुलिस उपायुक्त (ट्रैफिक द्वारका रेंज और पब्लिक इंटरफेस यूनिट) अंकित सिंह ने दी है। उन्होंने कहा है कि, जनसंपर्क अधिकारी के जरिए ट्रैफिक नियमों की जानकारी रेडियो एफएम चैनलों को दी जाएगी।

एफएम के माध्यम से मिलेगी ट्रैफिक की जानकारी

पुलिस उपायुक्त (ट्रैफिक द्वारका रेंज और पब्लिक इंटरफेस यूनिट) अंकित सिंह ने कहा कि, सभी इलाकों से ट्रैफिक से जुड़ी सूचना प्राप्त कर जनसंपर्क अधिकारी के माध्यम से रेडियो के एफएम चैनलों को दी जाएगी। अंकित सिंह ने कहा है कि, राष्ट्रीय राजधानी में 1.22 करोड़ से अधिक वाहन पंजीकृत हैं। कार चलाते वक्त चालक अक्सर रेडियो एफएम सुनते हैं। इसलिए इस प्रणाली से हम और ज्यादा लोगों तक अपनी पहुंच बनाने में कोशिश करेंगे। एफएम सुविधा के जरिए यात्रियों को धरना, प्रदर्शन, विशेष इंतजाम और वीवीआईपी वाहनों की आवाजाही सहित अन्य जानकारी मुहैया करवाई जाएगी। ताकि वह उसके हिसाब से अपनी यात्रा तय कर सकें। 

गाड़ी में ही ट्रैफिक का हाल जान सकेंगे यात्री

अंकित सिंह ने आगे कहा है कि, ट्रैफिक पुलिस की पीआईयू (पब्लिक इंटरफेस यूनिट) से शहर के सभी इलाकों का ट्रैफिक जाम का हाल मिलेगा। यह यूनिट इस जनकारी को जनसंपर्क अधिकारी को देगी, जो एफएम चैनलों को उपलब्ध कराएंगे। एफएम चैनलों से मार्ग का हाल जान यात्री अपने सफर में परिवर्तन कर सकेंगे और खूद को जाम से बचा सकेंगे। इससे यात्री समय से अपने गंतव्य तक पहुंच सकते हैं और इससे ईंधन का इस्तेमाल भी कम होगा। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।