लाइव टीवी

Nirbhaya: 4 दोषियों को फांसी पर लटकाने के लिए 2 जल्लाद की जरूरत, तिहाड़ जेल ने यूपी जेल को लिखी चिट्ठी

Updated Jan 09, 2020 | 21:00 IST

तिहाड़ जेल में कैद निर्भया गैंगरेप के चारों दोषियों को जल्द ही फांसी दे दी जाएगी। इसके लिए तिहाड़ जेल प्रशासन ने यूपी जेल प्रशासन ने दो जल्लाद को भेजने की मांग की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
निर्भया के चारों दोषियों को दी जानी है फांसी

नई दिल्ली : नई दिल्ली की तिहाड़ जेल प्रशासन ने निर्भया गैंगरेप के चारों दोषियों को फांसी देने के लिए उत्तर प्रदेश से 2 जल्लादों को बुलावा भेजा है। तिहाड़ जेल के जेल निदेशक ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश जेल निदेशक को इसके लिए अनुरोध करते हुए एक चिट्ठी लिखी है। यूपी जेल ने तिहाड़ जेल प्रशासन को अपने यहां से एक जल्लाद को भेजने की बात स्वीकार कर ली है।

ये जल्लाद यूपी के मेरठ में तैनात है। यह 20 जनवरी को तिहाड़ जेल प्रशासन को रिपोर्ट करेगा। तिहाड़ जेल ने यूपी जेल निदेशक को लिखे चिट्ठी में उल्लेख किया कि जेल में कैद चार दोषियों को फांसी की सजा देनी इसके लिए उन्हें दो जल्लादों की जरूरत है। जेल डीजी आनंद कुमार ने कहा कि उनके पास फिलहाल एक जल्लाद है जिसे 20 जनवरी को तिहाड़ जेल रिपोर्ट करना है। 

इस लेटर में तिहाड़ जेल निदेशक ने यूपी जेल निदेशक से ये भी कहा कि वे एक निर्भया गैंगरेप के दोषियों को फांसी देने के लिए एक अन्य जल्लाद की तलाश करने की कोशिश करें। बताया जाता है कि पिछले 20 दिनों में ये दूसरी बार है जब तिहाड़ देल निदेशक ने यूपी जेल से संपर्क किया है।

आपको बता दें कि हाल ही निर्भया गैंगरेप के चारों दोषियों को सुप्रीम कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है जिसके बाद चारों दोषियों में से एक विनय शर्मा ने कोर्ट में क्यूरेटिव याचिका दायर की है। बता दें कि क्यूरेटिव याचिका किसी भी दोषी की तरह से दायर की जाने वाली अंतिम याचिका होती है। 

मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने 32 वर्षीय मुकेश, 25 वर्षीय पवन गुप्ता, 26 वर्षीय विनय शर्मा और 31 वर्षीय अक्षय कुमार सिंह को फांसी की सजा सुनाई थी। कोर्ट के मुताबिक उन्हें 22 जनवरी को सुबह 7 बजे तिहाड़ जेल परिसर में फांसी पर लटकाया जाएगा। 
 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।