लाइव टीवी

अरविंद केजरीवाल ने सोनू सूद को बनाया 'देश के मेंटॉर' कार्यक्रम का ब्रांड एम्बेसडर, अभिनेता ने कही ये बात

Updated Aug 27, 2021 | 11:14 IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अभिनेता और सामाजिक कार्यकर्ता सोनू सूद को मेंटॉर कार्यक्रम के ब्रांड एम्बेसडर बनाया।

Loading ...
मुख्य बातें
  • सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में हम 'देश के मेंटॉर' कार्यक्रम शुरू करने जा रहे है।
  • उन्होंने कहा कि देश के मेंटॉर कार्यक्रम के लिए सोनू सूद ब्रांड एम्बेसडर होंगे।
  • सोनू सूद ने कहा कि जब एजुकेशन का नाम आता है, तो दिल्ली की चर्चा होती है।

पुलकित नागर , विशेष संवाददाता

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अभिनेता और सामाजिक कार्यकर्ता सोनू सूद से मुलाकात की। उन्होंने दिल्ली सरकार के मेंटॉर कार्यक्रम के ब्रांड एम्बेसडर बनाने की घोषणा की। इस मौके पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पूरे देश के लिए सोनू सूद बहुत बड़ी प्रेरणा बन चुके है। हजारों लोग इन के घर पर पहुंचते है और उनकी मदद करते है। जो कई राज्यो की सरकार नही कर पा रही वो सोनू सूद कर के दिखाया है। दिल्ली में हम 'देश के मेंटॉर' कार्यक्रम शुरू करने जा रहे है। देश के मेंटॉर कार्यक्रम के लिए सोनू सूद ब्रांड एम्बेसडर होंगे।

शुक्रिया के लिए समय निकालकर मिलने आए- सोनू सूद

सोनू सूद ने कहा कि शुक्रिया के लिए समय निकालकर मिलने आए, ये देशभर के लिए इंस्पिरेशन बन चुके हैं, जब भी कोई मुसीबत में होता है, तो इनसे मदद मिलती है, यह करिश्मा है कि जो इतनी सरकारें नहीं कर पा रहीं, वो ये कर रहे हैं। हमने सबपर चर्चा की कि कैसे ये सब कर रहे हैं, दिल्ली सरकार में जो अच्छे काम हो रहे हैं वो भी बताया। सरकारी स्कूलों में जो बच्चे पढ़ते हैं वो ज्यादातर गरीब होते हैं, कोई सिंगर बनना चाहता है या कुछ और, उन्हें पता नहीं होता कि कहां जाएं, हम चाहते हैं कि कुछ लोग आगे आएं और ऐसे बच्चों के मेंटॉर बनें। इस मेंटॉर कार्यक्रम के लिए सोनू सूद ब्रांड एम्बेसडर बनने के लिए तैयार हो गए हैं।

जब भी एजुकेशन का नाम आता है, तो दिल्ली का नाम आता है - सोनू सूद

सोनू सूद ने कहा कि जब एजुकेशन का नाम आता है, तो दिल्ली का नाम आता है, देश में ग्रोथ तभी हो सकती है, जब एजुकेशन का स्तर बढ़ेगा। अभी हम 20 हजार से ज्यादा बच्चों को पढ़ा रहे हैं। लेकिन ऐसी बहुत फैमिलीज हैं जिन्हें दिशा देने वाला कोई नहीं है, ऐसे में हमें बहुत लोग चाहिए, जो मेंटॉर बनें। दिल्ली सरकार ने आज अच्छा काम करने का मौका दिया है। यह वो प्लेटफार्म है, जहां कोई भी इंसान 2-10 बच्चों का मेंटॉर बन सकता है। 

शिकायत करना आसान है, काम करना मुश्किल - सोनू सूद

आज इतने ज्यादा प्लेटफार्म हैं, लोगों को पता नहीं है लेकिन जो लोग यह सफर तय कर चुके हैं, वो मेंटॉर बन सकते हैं। शिकायत करना आसान है, काम करना मुश्किल, मैं अपील करूंगा कि आप इसका हिस्सा बनिए, इससे बड़ी देशभक्ति की कोई फिलिंग नहीं होगी, हम साथ मिलकर यह कर सकते हैं। लोग हमेशा बोलते हैं कि अच्छा काम करना है, पॉलिटिक्स ज्वाइन कीजिए, लेकिन मुझे लगता है कि जिसकी जो सोच है उसे दिशा मिल सकती है, पॉलिटिक्स को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई, कैम्पेन को लेकर भी कुछ नहीं सोचा है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज डेढ़ घंटा चर्चा हुई, लेकिन फिल्म पॉलिसी पर बात करना भूल गए, उसे फाइनल करने से पहले जरूर हम बात करेंगे सोनू सूद से, इसमें इनकी जरूर महत्वपूर्ण भूमिका होगी।
 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।