लाइव टीवी

दिल्ली पुलिस के रडार पर इकबाल सिंह, लाल किले पर FB लाइव से हिंसा भड़काने का आरोप

Updated Feb 03, 2021 | 13:06 IST

दिल्ली हिंसा के लिए जो नए नाम सामने आए हैं उनमें एक नाम इकबाल सिंह का है। इकबाल सिंह शुरुआत से किसान आंदोलन से जुड़ा हुआ है। बताया जाता है कि गणतंत्र दिवस के दिन वह लालकिले के बाहर था।

Loading ...

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने अभिनेता एवं कार्यकर्ता दीप सिद्धू की गिरफ्तारी कराने के लिए उसके ऊपर एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया है। सिद्धू पर आरोप है कि उसने गणतंत्र दिवस के दिन प्रदर्शनकारियों को लाल किले पर हिंसा करने के लिए उकसाया। इसके अलावा ट्रैक्टर रैली के दौरान राजधानी में हिंसा में संलिप्त चार उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस ने उनके सिर पर 50-50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। दीप के दो अन्य सहयोगियों एवं जुगराज सिंह के ऊपर एक-एक लाख रुपए का इनाम घोषित है। जुगराज ने लाल किले पर कथित रूप से सिख झंडा फहराया।

दिल्ली पुलिस के रडार पर इकबाल सिंह
दिल्ली हिंसा के लिए जो नए नाम सामने आए हैं उनमें एक नाम इकबाल सिंह का है। इकबाल सिंह शुरुआत से किसान आंदोलन से जुड़ा हुआ है। बताया जाता है कि गणतंत्र दिवस के दिन वह लालकिले के बाहर था। इस दौरान उसने फेसबुक लाइव किया और लोगों को हिंसा के लिए उकसाया। वीडियो में कहते पाया गया है, 'हम अपनी मांग से पीछे नहीं हटेंगे। हम लाल किले के अंदर घुसना है। हमें गेट तोड़कर अंदर घुसना है।' पुलिस इकबाल सिंह को लाल किला हिंसा के लिए मुख्य साजिशकर्ता मान रही है। 
 
अन्य आरोपियों पर 50 हजार का इनाम घोषित
दिल्ली पुलिस ने जजबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह और इकबाल सिंह प्रत्येक के सिर पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। बता दें कि 26 जनवरी की हिंसा की जांच के लिए दिल्ली पुलिस ने संयुक्त कमिश्नर बीके सिंह एवं तीन डीसीपी रैंक के अधिकारियों को मिलाकर एक एसआईटी बनाई है। यह एसआईटी हिंसा मामले की जांच करेगी। इस बीच, दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र एवं दिल्ली पुलिस को कानून के हिसाब से कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।