लाइव टीवी

Punjab Assembly elections 2022: कांग्रेस ने तय किए उम्मीदवारों के नाम, सीएम चरणजीत सिंह चन्नी दो जगह से लड़ सकते हैं चुनाव

Updated Jan 14, 2022 | 07:01 IST

Punjab Congress Candidate List:पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं। प्रत्याशियों की सूची को जल्द ही जारी किया जा सकता है।

Loading ...
Punjab Assembly elections 2022: कांग्रेस ने तय किए उम्मीदवारों के नाम, सीएम चरणजीत सिंह चन्नी दो जगह से लड़ सकते हैं चुनाव
मुख्य बातें
  • पंजाब में एक ही चरण में सभी 117 सीटों पर 14 फरवरी को होगा मतदान
  • राजनीतिक दलों की तरफ से जारी की जा रही है उम्मीदवारों की सूची
  • कांग्रेस की सूची करीब करीब तैयार, जल्दो हो सकती है जारी

Punjab Congress Candidate List:14 फरवरी को एक ही चरण में पंजाब की सभी 117 सीटों के लिए चुनाव संपन्न होगा। 2022 की लड़ाई इस मायने में अलग है कि कांग्रेस से कैप्टन अमरिंदर सिंह अलग होकर चुनाव लड़ रहे हैं। इस दफा पंजाब में कांग्रेस, आप, शिरोमणि अकाली दल के साथ साथ कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी, बीजेपी और संयुक्त किसान मोर्चा के कई धड़े किस्मत आजमां रहे हैं। आप की तरफ से प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की गई है तो कांग्रेस की तरफ से तैयारी चल रही है। गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उम्मीदवारों के नाम पर मंथन हुआ। बताया जा रहा है कि मौजूदा सीएम चरणजीत सिंह चन्नी दो जगहों से किस्मत आजमां सकते हैं। 

सीएम चन्नी दो जगहों से लड़ सकते हैं चुनाव
एएनआई के मुताबिक कांग्रेस ने करीब 70 उम्मीदवारों के बारे में फैसला कर लिया है जिसमें ज्यादातर मौजूदा विधायक हैं। बताया जा रहा है कि एक और दौर की बैठक के बाद शुक्रवार को ही प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा। इसके साथ ही सीएम चरणजीत सिंह चन्नी अपनी मौजूदा चमकौर साहिब सीट जो कि माझा इलाके में है उसके अलावा आदमपुर से भी किस्मत आजमां सकते हैं। आदमपुर सीट दोआब इलाके में आती है।

आदमपुर सीट क्यों है अहम
आदमपुर से चुनाव लड़ने की पीछे की वजह ये है कि यह सीट दोआब इलाके में है और इस इलाके में दलित समाज की संख्या ज्यादा है। सीएम चन्नी खुद दलित समाज से आते हैं लिहाजा कांग्रेस उस वोटबैंक को सहेजना चाहती है। बताया जा रहा है कि कुछ मौजूदा सांसदों को भी विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए कहा जा सकता है। एएनआई के मुताबिक कांग्रेस सांसद जसबीर सिंह गिल ने कहा कि वो विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं। उनके मुताबिक अगर पार्टी चुनाव लड़ने के लिए कहती है तो वो पीछे नहीं हटेंगे।