लाइव टीवी

अंतिम चरणों की तरफ यूपी में मतदान, नेताओं की बयानबाजी हुई और तीखी

Updated Mar 02, 2022 | 12:45 IST

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में अब सिर्फ दो चरणों में मतदान शेष है। जैसे जैसे चुनाव समापन की तरफ है राजनीतिक दलों के नेताओं की बयानबाजी चुटीली हो चली है।

Loading ...
अंतिम चरणों की तरफ यूपी में मतदान, नेताओं की बयानबाजी हुई और तीखी
मुख्य बातें
  • यूपी में 3 मार्च को छठवें चरण का मतदान
  • 7 मार्च को सातवें चरण का मतदान
  • 10 मार्च को सभी 403 सीटों की काउंटिंग

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि 10 मार्च के बाद समाजवादी पार्टी 'समाप्तवादी पार्टी' बन जाएगी।मौर्य ने संवाददाताओं से कहा कि यूपी की जनता ने अतीत में सपा सरकार को देखा है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षो से भाजपा पूरी ईमानदारी से लोगों की सेवा कर रही है।उपमुख्यमंत्री ने आगे कहा कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव अपनी करहल सीट नहीं बचा पाएंगे।उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने लोगों को मुफ्त राशन दिया है। अगर सपा सत्ता में होती, तो उनके मुफ्त राशन का इस्तेमाल उनके आदमी करते और लोगों को केवल भाषण मिलता।

10 मार्च के बाद एसपी हो जाएगी समाप्तवादी पार्टी
मौर्य ने भाजपा सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उनकी सरकार त्योहारों पर किसानों को मुफ्त बिजली और मुफ्त गैस सिलेंडर मुहैया कराएगी। इसके अलावा, सरकार द्वारा गरीबों को घर दिए जाएंगे।उन्होंने आगे कहा कि पिछले पांच साल सिर्फ ट्रेलर रहे हैं। पूरी फिल्म 10 मार्च के बाद सामने आएगी।

महंगाई की बात क्यों नहीं करती बीजेपी
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सवाल किया है कि भाजपा के शीर्ष नेता अपने चुनावी भाषणों में बढ़ती कीमतों पर बात क्यों नहीं कर रहे हैं।उन्होंने भाजपा के इस दावे पर भी सवाल उठाया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गरीबों और युवाओं के कल्याण के लिए 24 घंटे काम किया है।उन्होंने कहा कि अगर दावा सही है तो उनकी सरकार पिछले पांच साल से विभिन्न सरकारी विभागों में खाली पड़ी 11 लाख नौकरियों को भरने में विफल क्यों रही। वरिष्ठ नेता प्रतिदिन मतदाताओं को संबोधित कर रहे हैं, लेकिन उनमें से कोई भी आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों के बारे में बात नहीं करता है।

अखिलेश ने कहा कि भाजपा ने लोगों को मुफ्त एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध कराने का दावा किया है। लेकिन उनके (भाजपा) नेता यह नहीं बताते हैं कि जब गरीबों को सिलेंडर दिया जाता था, तो उनकी रिफिल की कीमत 400 रुपये थी और आज एक सिलेंडर रिफिल की कीमत लगभग 1,000 रुपये है।अखिलेश ने मंगलवार शाम को बलिया में सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि कैसे जिले ने भारत में हुई हर क्रांति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।उन्होंने कहा कि गुरुवार को छठे चरण के मतदान में मतदाताओं के हिसाब से भाजपा को नुकसान हो सकता है।अखिलेश ने आगे कहा कि भाजपा ने झूठे वादे करने, लोगों को सपने देखने और झूठ बोलने में महारत हासिल की।

पहले ट्वीट फिर डिलीट और राजा भैया की प्रतिक्रिया
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के बीच अब ट्विटर पर जंग छिड़ गई है।अखिलेश यादव ने एक ट्वीट में आरोप लगाया कि कुंडा विधानसभा क्षेत्र में फर्जी वोटिंग हुई, जहां से राजा भैया उम्मीदवार हैं।अखिलेश ने सबूत के तौर पर एक फोटो ट्वीट कर कुंडा में चुनाव रद्द करने की मांग की।बाद में ट्वीट को कुछ देर बाद डिलीट कर दिया गया।

सपा प्रमुख के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए राजा भैया ने ट्वीट किया कि अखिलेश द्वारा ट्वीट किया गया वीडियो 2019 के हरियाणा चुनाव का था।राजा भैया ने कहा कि राजनीतिक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और वरिष्ठ राजनीतिक नेता अखिलेश जी होने के नाते राजनीति में ऐसी नफरत अच्छी नहीं है।

Gorakhpur Seat: सीएम योगी मैदान में, क्या है यहां युवाओं का मिजाज, 'टाइम्स नाउ नवभारत' ने जाना हाल-Video