लाइव टीवी

UP Elections: अब भाजपा ने सपा को दिया झटका, दो MLC घनश्याम लोधी और शैलेंद्र सिंह BJP में शामिल

Updated Jan 16, 2022 | 19:14 IST

भारतीय जनता पार्टी ने अब समाजवादी खेमे में सेंध लगाई है। आज पार्टी के दो एमएलसी घनश्याम लोधी और शैलेन्द्र सिंह ने भाजपा का दामन थाम लिया। पार्टी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाई

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
समाजवादी के 2 MLC, घनश्याम लोधी, शैलेन्द्र सिंह भाजपा हुए शामिल
मुख्य बातें
  • अब भाजपा ने दिया सपा को झटका, सपा के 2 MLC, घनश्याम लोधी, शैलेन्द्र सिंह भाजपा हुए शामिल
  • पूर्व IAS रामबहादुर ने ज्वॉइन की BJP, स्वतंत्रदेव सिंह ने दिलाई पार्टी की सदस्यता
  • इससे पहले बीजेपी के कई विधायक और मंत्री हो चुके हैं सपा में शामिल

UP Elections News: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर नेताओं का पाला बदलने का सिलसिला जारी है। पहले बीजेपी के कई विधायक तथा मंत्री सपा में शामिल हुए और अब बीजेपी ने सपा को झटका दिया है।  समाजवादी पार्टी के दो और एमएलसी शैलेंद्र सिंह और घनश्याम लोधी आज भाजपा में शामिल हुए हैं। दोनों को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। दोनों ने सपा पर दलित पिछड़ा और मज़दूरों की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए पार्टी से इस्तीफा दिया।

रामबहादुर रह चुके हैं बसपा के उम्मीदवार

 इन एमएलसी के अलावा अलावा रिटायर्ड आईएएस अधिकारी राम बहादुर, पूर्व विधायक शिकोहाबाद ओम प्रकाश, विजय प्रताप सिंह छोटू, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष फिरोजाबाद ने भी पार्टी में शामिल हुए। भाजपा मुख्यालय में सुलतानपुर-अमेठी निकाय निर्वाचन क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के विधान परिषद के सदस्य शैलेंद्र प्रताप सिंह तथा रामपुर-बरेली निकाय क्षेत्र से विधान परिषद सदस्य घनश्याम लोधी के अलावा पूर्व आईएएस अधिकारी राम बहादुर और सपा के शिकोहाबाद के पूर्व सपा विधायक ओमप्रकाश वर्मा को अनुराग ठाकुर ने भाजपा की सदस्यता दिलाई। राम बहादुर पिछले लोकसभा चुनाव में मोहनलालगंज से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी रह चुके हैं।

बीजेपी अध्यक्ष ने की तारीफ

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि असीम अरुण एक बेहतरीन अधिकारी रहे हैं और उनके पिता पूर्व पुलिस महानिदेशक श्रीराम अरुण ने अपराधियों के खिलाफ हमेशा सख्ती से कार्य किया। उन्होंने कहा कि असीम अरुण ने भी कभी किसी नेता के दबाव में किसी गुंडे को नहीं छोड़ा और भाजपा की नीतियों से प्रभावित होकर वह पार्टी में शामिल हुए हैं। उन्होंने कहा कि असीम अरुण ने नक्सलियों, आतंकवादियों और अन्य बड़े अपराधियों को अपने कार्यकाल के दौरान गिरफ्तार किया।

ये भी पढ़ें: Punjab: तो टिकट बांटने में सिद्धू की चली? भाई नौकरी छोड़कर आया लेकिन टिकट नहीं दिला सके सीएम चन्नी