लाइव टीवी

शाहरुख खान, सलमान खान, अमिताभ बच्चन से ज्यादा चर्चा में रहते हैं उनके बॉडीगार्ड, लेते हैं मोटी फीस

Updated Apr 10, 2022 | 08:00 IST

Bollywood Celebs Bodyguard: बॉलीवुड से जुड़े लगभग सभी बड़े सितारे अपनी सुरक्षा के लिए बॉडीगार्ड रखते हैं। इनमें से कुछ सेलेब्स के बॉडीगार्ड ऐसे हैं, जो अपने मालिक से भी ज्यादा चर्चा में रहते हैं और इसका कारण है उनकी मोटी फीस। कुछ स्टार्स तो अपने बॉडीगार्ड को सैलेरी के तौर पर करोड़ों रुपये देते हैं।

Loading ...
बॉलीवुड स्टार्स के बॉडीगार्ड
मुख्य बातें
  • सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा हैं खूब पॉपुलर
  • शाहरुख खान अपने बॉडीगार्ड को देते हैं सबसे ज्यादा सैलेरी
  • विवाद में रह चुके हैं अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड

Bollywood Celebs Famous Bodyguard: फिल्मी दुनिया में आने के बाद स्टार्स को नाम और शोहरत के साथ खूब दौलत भी हासिल हो जाती है। बॉलीवुड स्टार्स की कमाई से तो आप वाकिफ ही होंगे। साथ ही इन स्टार्स की तगड़ी फैन फॉलोइंग भी होती है। ये स्टार्स जहां भी जाते हैं फैंस इनकी एक झलक पाने, हाथ मिलाने, सेल्फी और ऑटोग्राफ लेने के लिए इन्हें घेर लेते हैं। ऐसे मौकों पर इनके बॉडीगार्ड इन्हें पूरी सुरक्षा देते हैं। बॉलीवुड में लगभग हर बड़े स्टार्स ने अपनी सिक्योरिटी के लिए पर्सनल बॉडीगार्ड रखा है, जो घर से बाहर निकलते ही हर जगह इनके साथ जाते हैं। कुछ स्टार्स तो अपने बॉडीगार्ड को परिवार की तरह रखते हैं।

बॉलीवुड स्टार्स के साथ हमेशा साथ रहने के कारण उनके बॉडीगार्ड भी खूब चर्चा में रहते हैं। लेकिन इनमें से कुछ सेलेब्स के बॉडीगार्ड को इतने फेमस हैं कि वो अपने मालिक से ज्यादा चर्चा में रहते हैं। इनके चर्चा में रहने का कारण है इनकी मोटी फीस। इन स्टार्स के बॉडीगार्ड की सैलेरी जान आपके भी होश उड़ जाएंगे।

सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा
भाईजान सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा बॉलीवुड में सबसे चर्चित बॉडीगार्ड हैं। शेरा सलमान के साथ लगभग 25 साल से काम कर रहे हैं। सलमान भी शेरा को खूब प्यार करते हैं और परिवार के सदस्य की तरह रखते हैं। इतना ही नहीं सलमान ने अपनी फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ में शेरा की कंपनी का ही यूनिफॉर्म पहना था। खबरों की माने तो सलमान शेरा को सालाना 2.16 करोड़ रुपये फीस देते हैं।

Also Read: सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड के खिलाफ समन जारी, जानें क्या है पूरा मामला

अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड जितेंद्र शिंदे
अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड जितेंद्र शिंदे सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाले बॉडीगार्ड है। लेकिन कुछ समय पहले अमिताभ ने उन्हें सुरक्षा से हटा दिया। दरअसल जितेंद्र पहले मुंबई पुलिस की सुरक्षा शाखा में तैनात थे। फिर 2015-2021  तक उन्होंने अमिताभ के बॉडीगार्ड के रूप में काम किया। लेकिन जब जितेंद्र पर आय से अधिक संपत्ति रखने का मामला सामने आया तो अमिताभ ने उसे हटा दिया।

शाहरुख खान के बॉडीगार्ड रवि सिंह
शाहरुख खान के बॉडीगार्ड रवि सिंह उनके साथ परछाई की तरह साथ रहते हैं। शूटिंग, प्रमोशन, इवेंट या पार्टी से लेकर रवि विदेश तक शाहरुख के साथ जाते हैं।

रवि बॉलीवुड में सबसे ज्यादा सैलेरी पाने वाले बॉडीगार्ड है। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार शाहरुख उन्हें सलाना 2.7 करोड़ रुपये सैलेरी देते हैं। शाहरुख खान को इससे पहले यासीन सुरक्षा प्रदान करते थे लेकिन यासीन ने अपनी सिक्‍योरिटी एजेंसी खोल ली तो शाहरुख से विदा ले लिया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।