लाइव टीवी

शाहरुख-सलमान के बाद Aamir Khan ने बढ़ाया मदद का हाथ, कोरोना के खिलाफ जंग में पीएम-केयर्स फंड में किया दान

Updated Apr 07, 2020 | 23:46 IST |

Aamir Khan donates: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में शाहरुख और सलमान के बाद अब आमिर खान भी आगे आए हैं। उन्होंने पीएम-केयर्स फंड, सीएम राहत कोष और दिहाड़ी मजदूरों के लिए दान किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Aamir Khan donates in PM cares fund
मुख्य बातें
  • आमिर खान ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में किया दान
  • पीएम-केयर्स फंड और सीएम राहत कोष में किया डोनेट
  • फिल्म लाल सिंह चड्ढा से जुड़े दैनिक मजदूरों की मदद के लिए आए आगे

कोरोना वायरस पूरी दुनिया पर कहर बरपा रहा है। संक्रमण से फैलने वाली इस बीमारी ने कई बड़े देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। भारत भी इस महामारी से जूझ रहा है। संक्रमण से फैलने वाली इस बीमारी की गंभीरता को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च आधी रात से ही देशभर में लॉकडाउन की घोषणा कर दी थी। साथ ही कोरोना वायरस और लॉकडाउन से प्रभावित लोगों की मदद के लिए पीएम-केयर्स फंड भी शुरू किया गया। जिसमें बॉलीवुड के कई सितारों ने दान किया।

शाहरुख खान और अक्षय कुमार के बाद अब सेलेब्स की इस लिस्ट में बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट आमिर खान भी शामिल हो गए हैं। उन्होंने भी पीएम-केयर्स फंड और महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में भी दान किया है। इसके अलावा आमिर के फिल्म लाल सिंह चड्ढा के दैनिक मजदूरों की भी सहायता करेंगे। ऐसे कई वर्कर्स हैं, जिन्हें खाने और रहने की परेशानी हो रही है।

फिल्म क्रिटिक और ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने इसकी जानकारी ट्विटर पर दी। उन्होंने लिखा, आमिर खान ने पीएम-केयर्स फंड और महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में दान दिया है। साथ ही वे अपनी अपकमिंग फिल्म लाल सिंह चड्ढा के दैनिक मजदूरी वाले वर्कर्स की मदद के लिए भी आगे आए हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले शाहरुख खान भी डोनेशन की घोषणा कर चुके हैं। शाहरुख की कंपनियों कोलकाता नाइट राइडर्स, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट, मीर फाउंडेशन और रेड चिलीज वीएफएक्स ने कई राहत कोषों में दान दिया है, जिनमें पीएम-केयर्स फंड, सीएम राहम कोष महाराष्ट्र, दिल्ली सीएम कोष और कई अन्य कोष शामिल हैं। आर्थिक मदद के अलावा शाहरुख ने अपना 4-मंजिला ऑफिस भी क्वारेंटाइन के लिए दिया है। 

सलमान खान भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े 25,000 दैनिक मजदूरी वाले वर्कर्स की मदद करेंगे। खबरों की मानें तो उन्होंने अपने एनजीओ बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन के जरिए उनके अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर दिए हैं। वहीं इनसे पहले अक्षय कुमार पीएम-केयर्स फंड 25 करोड़ रुपए दान दे चुके हैं। इनके अलावा कटरीना कैफ, विक्की कौशल, सारा अली खान, कार्तिक आर्यन, प्रियंका चोपड़ा, करीना कपूर खान, सैफ अली खान, दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह, आलिया भट्ट, अनुष्का शर्मा, शिल्पा शेट्टी समेत कई सितारे कोरोना वायरस की इस जंग के खिलाफ मदद के लिए आगे आए हैं और दान किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।