लाइव टीवी

महाभारत की 'शकुंतला' आशालता वाबगांवकर का निधन, शूटिंग करते समय आई थीं कोरोना की चपेट में

Updated Sep 22, 2020 | 13:02 IST

महाभारत में शकुंतला का रोल निभाने वाली एक्ट्रेस आशालता वाबगांवकर का मंगलवार को 79 साल की उम्र में निधन हो गया। आशालता हाल ही में कोरोना वायरस की चपेट में आ गई थीं और उनका इलाज चल रहा था।

Loading ...
Ashalata Wabgaonkar
मुख्य बातें
  • मशहूर एक्ट्रेस आशालता वाबगांवकर का 79 साल की उम्र में निधन
  • कोरोना वायरस की चपेट में आ गई थीं एक्ट्रेस आशालता वाबगांवकर
  • मराठी टीवी सीरियल की शूटिंग करते हुए वो इस वायरस की चपेट में आई थीं

जानी मानी मशहूर एक्ट्रेस और महाभारत में शकुंतला का रोल निभाने वाली एक्ट्रेस आशालता वाबगांवकर का आज यानी मंलवार को 79 साल की उम्र में निधन हो गया। वो कोरोना वायरस की चपेट में आ गई थीं जिसके बाद उन्हें सितारा के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां उन्होंने मंगलवार को अंतिम सांस ली। 

आशालता वाबगांवकर सतारा में एक मराठी टीवी सीरियल आई कलुबाई की शूटिंग कर रही थीं जहां उन समेत 22 लोग कोरोना की चपेट में आ गए थे। इसके बाद कुछ दिनों के लिए शो की शूटिंग रोकनी पड़ी थी। आशालता के निधन की पुष्टि करते हुए एक्ट्रेस रेणुका शहाणे ने मराठी में ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, 'आज निराशा भरा दिन रहा। कोरोना वायरस ने बहुत सुंदर जिंदगी छीन ली। आशालता ताई अनंत में विलीन हो गईं। बेहद दयालु, प्यार करने वाली, संवेदनशील और महान कलाकार। आशालता ताई की आत्मा को शांति मिले, जिन्होंने हमेशा मुझे 'बेबी' कहकर आशीर्वाद दिया है। भावभीनी श्रद्धांजलि।'

मालूम हो कि आशालता का जन्म गोवा में हुआ था और उन्होंने गिरगांव के स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की थी। इसके बाद उन्होंने साइकोलॉजी से अपनी एमए की पढ़ाई पूरी की। शुरुआत में वो सरकारी नौकरी कर रही थीं लेकिन बाद में एक्टिंग के लिए उन्होंने यह नौकरी छोड़ दी। उन्होंने थियेटर से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की।आशालता ने 100 से ज्यादा हिंदी और मराठी फिल्मों में काम किया जिसमें अपने पराये, जंजीर, नमक हलाल और शराबी जैसी फिल्में शामिल हैं।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।