लाइव टीवी

Throwback: सलमान खान से पहले इनको डेट कर रही थीं Aishwarya Rai! क्‍या मनीषा कोइराला की वजह से हुआ था ब्रेकअप

मेधा चावला | SENIOR ASSOCIATE EDITOR
Updated Mar 11, 2020 | 14:07 IST

Aishwarya Rai Bachchan - Manisha Koirala catfight controversy : मनीषा कोइराला ने ऐश्‍वर्या राय को मॉडल राजीव मूलचंदानी के साथ अपनी लव स्‍टोरी में घसीटा था। 5 साल बाद बच्‍चन बहू ने उन्‍हें लताड़ा था।

Loading ...
जब मनीषा ने कहा था - मेरे ल‍िए उसने ऐश्‍वर्या को छोड़ा
मुख्य बातें
  • 90 के दशक में मनीषा और ऐश्‍वर्या दोनों की थी चर्चा
  • 1994 में जीता था ऐश्‍वर्या ने म‍िस वर्ल्‍ड टाइटल
  • मनीषा कोइराला ने 1995 में दी थी यादगार फ‍िल्‍म बॉम्‍बे

सलमान खान और ऐश्‍वर्या राय की लव स्‍टोरी तो सभी जानते हैं। लेकिन इससे पहले ऐश्‍वर्या राय का नाम एक और शख्‍स जुड़ा था। इनका नाम था राजीव मूलचंदानी। ये वही राजीव हैं ज‍िनका नाम मनीष कोइराला के बॉयफ्रेंड्स की ल‍िस्‍ट में भी शामिल है और इनकी वजह से बॉलीवुड की इन दो एक्‍ट्रेसेज में बड़ी कैट फाइट भी हो चुकी है। 1999 में द‍िए एक इंटरव्‍यू में ऐश्‍वर्या राय ने खुलकर इस मुद्दे पर बात की थी और मनीषा को खरी खोटी सुनाई थी। 

कौन हैं राजीव मूलचंदानी
90 के दशक में राजीव मूलचंदानी देश के टॉप मॉडल्‍स में शामिल थे। कहा जाता है क‍ि उन द‍िनों में मॉडल‍िंग वर्ल्‍ड में आगे बढ़ने के ल‍िए उनकी रजामंदी का साथ होना जरूरी होता था। ऐश्‍वर्या भी इसी दौरान मॉडल‍िंग वर्ल्‍ड में एक्‍ट‍िव हुई थीं और उन्‍होंने राजीव के साथ भी काम क‍िया था। दोनों के बारे में कहा जाता है क‍ि इनकी नजदीक‍ियां बहुत ज्‍यादा थीं लेकिन ऐश्‍वर्या राय के मिस वर्ल्‍ड जीतने और बॉलीवुड में एंट्री करने के बाद वे दूर होने लगे। हालांक‍ि बच्‍चन बहू ने राजीव को हमेशा अपना अच्‍छा दोस्‍त ही बताया है। 

क्‍या कहा था मनीषा कोइराला ने 
ये मामला 1994 का है जब मनीषा ने एक बड़ी फ‍िल्‍म मैगजीन को बताया था क‍ि वह राजीव को डेट कर रही हैं और उनके साथ र‍िलेशन के लिए राजीव ने ऐश्‍वर्या राय को छोड़ा है। बता दें क‍ि 1991 में सौदागर से बॉलीवुड डेब्‍यू करने से पहले मनीषा कोइराला ने भी कुछ समय तक मॉडल‍िंग की है। 

ऐश्‍वर्या राय ने इंटरव्‍यू में द‍िया था करारा जवाब 
1999 में एक मैग्‍जीन को द‍िए इंटरव्‍यू में ऐश्‍वर्या राय ने पूरी घटना पर अपना पक्ष रखा था। उन्‍होंने कहा था क‍ि वह मनीषा और राजीव की लव स्‍टोरी का ह‍िस्‍सा नहीं हैं। दो महीने बाद ही उनका ब्रेकअप हो गया था और मनीषा क‍िसी और के साथ थीं। बल्‍क‍ि मनीषा ने हर दूसरे महीने नया बॉयफ्रेंड बनाया है। 

ऐश्‍वर्या राय ने कहा था क‍ि 1995 में जब वह मिस वर्ल्‍ड जीत कर लौटी थीं तो मैंने तमिल में बॉम्‍बे देखकर मनीषा को बधाई देने के बारे में सोचा था। लेकिन फ‍िर उनको पता लगा क‍ि मनीषा ने एक बार फ‍िर उनको लेकर बयानबाजी की है और कहा है क‍ि उन्‍होंने वो लव लेटर देखे हैं जो राजीव ने ऐश्‍वर्या राय को ल‍िखे थे। 

बकौल ऐश्‍वर्या राय - मेरे लिए ये एक बड़ा झटका था। अगर उनका ब्रेकअप मेरे और राजीव की वजह से हुआ था तो वह एक ही बार में सारी बात क्‍यों नहीं बता रही हैं। क्‍यों 9 महीने के बाद वह एक और नया एंगल लेकर आईं। ब्रेकअप के चार साल बाद भी वह इस मुद्दे को उठा रही हैं तो इसकी वजह टूटा र‍िश्‍ता नहीं, बल्‍क‍ि कुछ और है। 

साथ ही ऐश्‍वर्या राय ने ये भी कहा था क‍ि मनीषा ने रेखा और श्रीदेवी जैसी अपनी सीन‍ियर्स की कद्र नहीं की तो मैं क्‍या चीज हूं। फ‍िर भी मैं चाहती हूं क‍ि वह खुश रहें और अपनी लाइफ में सेटल हो जाएं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।