लाइव टीवी

Amitabh Bachchan ने खोज निकाला मास्‍क का हिंदी अनुवाद, क्‍या एक सांस में बोल पाएंगे आप?

Updated Jun 24, 2020 | 12:12 IST

Mask meaning in hindi: कोरोना वायरस के चलते मास्‍क अब हर इंसान के वार्डरोब का प्रमुख हिस्‍सा हो गया है लेकिन क्‍या आप जानते हैं क‍ि इसे ह‍िंदी में क्‍या कहते हैं? अमिताभ ने मास्‍क का ह‍िंदी अर्थ खोज ल‍िया है।

Loading ...
Amitabh Bachchan in Mask
मुख्य बातें
  • अमिताभ बच्‍चन ने कर द‍िया मास्‍क का ह‍िंदी अनुवाद
  • फैंस के साथ ट्व‍ि‍टर के माध्‍यम से साझा क‍िया मास्‍क का ह‍िंदी नाम
  • कोरोना काल में कई बार मास्‍क पहने नजर आए हैं अमिताभ बच्‍चन

Mask meaning in hindi: कोरोना वायरस के चलते मास्‍क अब हर इंसान के वार्डरोब का प्रमुख हिस्‍सा हो गया है। घर से किसी काम के लिए बाहर निकलते वक्‍त इंसान कुछ भी भूल जाए लेकिन मास्‍क लगाना नहीं भूल रहा। सरकारों ने भी बिना मास्‍क बाहर घूमने पर जुर्माने का ऐलान कर रखा है। बीते चार महीने से मास्‍क शब्‍द हर किसी की जुबान पर है लेकिन क्‍या आप जानते हैं क‍ि इसे ह‍िंदी में क्‍या कहते हैं? अगर आप नहीं जानते हैं तो आज हम आपको बताएंगे कि मास्‍क का हिंदी अर्थ क्‍या है। बॉलीवुड एक्‍टर और सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्‍चन ने मास्‍क का ह‍िंदी अर्थ खोज ल‍िया है।

कोरोना काल में अमिताभ बच्‍चन कई बार मास्‍क पहने नजर आए हैं और वह अपने फैंस को भी समय समय पर जागरूक करते रहते हैं। अपनी हिंदी भाषा के मशहूर अमिताभ ने अब मास्‍क का भी हिंदी अनुवाद कर दिया है। उन्‍होंने बाकायदा अपने फैंस के साथ इसे ट्वीट करते हुए साझा किया है! उन्‍होंने ल‍िखा- मिल गया! मिल गया! मिल गया! बहुत परिश्रम के बाद, MASK का अनुवाद मिल गया! नासिकामुखसंरक्षक कीटाणुरोधक वायुछानक वस्त्रडोरीयुक्तपट्टिका !

अपने ट्वीट्स को लेकर चर्चा में रहते हैं अमिताभ

अमिताभ बच्‍चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। ट्व‍िटर पर उन्‍हें 42 मिलियन से ज्‍यादा लोग फॉलो करते हैं और वह इन फॉलोअर्स के बीच अपने दिलचस्‍प ट्वीट्स को लेकर चर्चा में रहते हैं। कुछ वक्‍त पहले उन्‍होंने अपनी और अपने पिता की तस्‍वीर साझा करते हुए लिखा था- तस्वीरें उनकी धुंधली पड़ जाती हैं , यादें , सूरतें वैसी ही रह जाती हैं। पिता के स्वर्गवास पे जब शोक ग्रस्त बैठे थे हम, मित्र ने हाथ रखके कहा, क्यूं ऐसे होते हो तुम। भाग्य शाली हो, बिताए हैं 61 वर्ष तुमने उनके साथ। मैंने तो जाना ही नहीं 18 वर्षों के बाद पिता का हाथ। 

हाल ही में गुलाबो सिताबो में आए नजर

वर्कफ्रंट की बात करें तो अमिताभ बच्‍चन हाल ही में निर्देशक शूजीत सरकार की फ‍िल्‍म गुलाबो सिताबो में नजर आए। यह फ‍िल्‍म कोरोना लॉकडाउन के चलते डिजिटल प्‍लेटफॉर्म पर रिलीज हुई। इस फ‍िल्‍म में पहली बार अमिताभ बच्‍चन और आयुष्‍मान खुराना नजर आए हैं। वहीं जल्‍द ही वह अयान मुखर्जी की फ‍िल्‍म ब्रह्मास्‍त्र और नागराज मंजुले की फ‍िल्‍म झुंड में नजर आएंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।