लाइव टीवी

Corona Virus: अमिताभ बच्चन ने कोरोना को दिखाया ठेंगा, अवधी में सुनाई ये कविता

Updated Mar 13, 2020 | 08:10 IST

Corona Virus: कोरोना वायरस पर अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर अवधी में एक कविता शेयर की है। इस कविता में कोरोना वायरस को ठेंगा दिखाया है। जानिए क्या लिखा अमिताभ बच्चन ने...

Loading ...
Amitabh Bachchan
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस पर अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर कविता लिखी है।
  • विश्व स्वास्थ संगठन ने कोरोना वायरस को वैश्विक महामारी घोषित कर दिया है।
  • कोरोना वायरस के कारण सरकार ने 31 मार्च 2020 तक सभी सिनेमाघर बंद करने का निर्णय लिया है।

मुंबई. कोरोना वायरस के कहर से भारत समेत दुनिया के 119 से ज्यादा देश जूझ रहे हैं। विश्व स्वास्थ संगठन ने इसे वैश्विक महामारी घोषित कर दिया है। वहीं, अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस को लेकर अवधी में कविता शेयर की है।    

अमिताभ बच्चन ने सोशंल मीडिया पर लिखा- बहुत इलाज बताए जा रहे हैं, क्या सुनें, क्या बताए ये सब। कोई कहता है कि कलौंजी पीयो, कोई आंवला रस। कोई कहता है घर में बैठो, हिलों ने टस से मस। 

अमिताभ  बच्चन आगे लिखते हैं- बिना साबुन से हाथ धो कर भैया छुओ नहीं, हमने कहा चलो हम कर देते हैं, जैसा सब बोलते हैं। आओ कोरोना-फिरोना, ठेंगुआ दिखाएंगे तब। देखें अमिताभ बच्चन की कविता:

"बहुतेरे इलाज बतावें ,जन जनमानस सब ,
केकर सुनैं, केकर नाहीं, कौन बताए इ सब ;
केयु कहिस कलौंजी पीसौ, केयु आँवला रस
केयु कहस घर म बैठो, हिलो न ठस से मस
ईर कहेन औ बीर कहेन, की ऐसा कुछ भी Carona ,
बिन साबुन से हाथ धोई के ,केहू के भैया छुओ न ;
हम कहा चलो हमौ कर देत हैं , जैसन बोलैं सब
आवय देयो , Carona-फिरोना , ठेंगुआ दिखाऊब तब !"
~ अब

31 मार्च तक बंद रहेंगे सिनेमाघर 
कोरोना वायरस के कारण दिल्ली, जम्मू कश्मीर और केरल सरकार ने 31 मार्च 2020 तक सभी सिनेमाघर बंद करने का निर्णय लिया है। इस कारण अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी टल गई है। अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर दी है। 

पीवीआर ने बयान जारी कर कहा कि- 'हमें अपने मेहमानों की सुरक्षा और हेल्थ की चिंता है। ऐसे में हम सरकार के इस निर्णय का स्वागत करते हैं। हमें यकीन है कि ये एक अस्थायी परिस्थिति है। हम भारत में फिल्म बिजनेस को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं।' आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कारण फिल्मों की शूटिंग भी टल गई है।
 

भारत में हो चुकी है एक शख्स की मौत 
कोरोना वायरस के कारण एक शख्स की मौत हो गई है। कर्नाटक के कलबुर्गी से ताल्‍लुक रखने वाले 76 वर्षीय बुजुर्ग की जान चली गई है।  वह जनवरी में सऊदी अरब गए थे। वहीं, 29 फरवरी को लौटे थे, जिसके बाद से उन्‍हें बुखार था और एक निजी अस्‍पताल में उनका उपचार चल रहा था।              

बुजुर्ग की मौत मंगलवार रात ही हो गई थी, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो पाई थी कि उनकी मौत किन कारणों से हुई। बाद में उनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया, जिसकी रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। वहीं, दुनियाभर में 4300 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।