लाइव टीवी

काम नहीं मिलने पर ऐसी हालत में पहुंच गए थे बॉबी देओल, बताया मुश्किल वक्त में खुद को कैसे संभाला

Updated Aug 19, 2020 | 17:21 IST

एक्टर बॉबी देओल कुछ साल पहले काम नहीं मिलने की वजह से शराब की लत का शिकार हो गए थे। उन्होंने बताया कि मुश्किल वक्त में खुद को कैसे संभाला।

Loading ...
बॉबी देओल
मुख्य बातें
  • बॉबी देओल ने साल 1995 में बॉलीवुड डेब्यू किया था
  • उन्होंने कई हिट फिल्मों में एक्टिंग का जादू दिखाया
  • वह आखिरी बार 'हाउसफुल 4' फिल्म में नजर आए थे

डिजिटल प्लेटफॉर्म दिन-ब-दिन दर्शकों के बीच अपनी पकड़ मजबूत करता जा रहा है। अब कई नामी सेलेब्स भी इस पर डेब्यू करने के लिए तैयार हैं। ऐसे ही एक मशहूर एक्टर बॉबी देओल हैं, जो जल्द ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर नजर आने वाले हैं। उनकी एक फिल्म और एक वेबसरीज इसी महीने रिलीज होने वाली हैं। बॉबी 21 अगस्त को नेटफ्लिक्स की 'क्लास ऑफ 83'  फिल्म जबकि 28 अगस्त को एमएक्स प्लेयर की 'आश्रम'  वेब सीरीज में दिखेंगे। बॉबी का करियर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। साल 2013 में 'यमला पगला दीवाना 2' के बाद उनके पास चार साल तक कोई काम नहीं था। हाल ही में बॉबी ने  बॉलीवुड हंगामा से बातजीत में अपने मुश्किल वक्त के बारे में बातचीत की है। उन्होंने बताया कि वह कुछ साल पहले शराब के नशे में डूब गए थे।

जब बॉबी से फिल्म इंडिस्ट्री में बैकिंग के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री में बैकिंग जैसी कोई चीज नहीं है। मेरा परिवार इंडस्ट्री में है इसका मतलब यह नहीं मुझे काम को लेकर सपोर्ट किया जाएगा। अगर ऐसा होता तो मैं बड़ी फिल्मों में स्टार होता। निश्चित रूप से मैं धर्मेंद्र का बेटे होने पर बहुत धन्य महसूस करता हूं, लेकिन मैंने केवल उनके साथ पहली फिल्म में काम किया है, उसके बाद मुझे जो भी ऑफर मिले या जो भी फिल्में मैंने कीं, वे सभी मेरी परफॉर्मेंस के आधार पर थीं। हर एक्टर बुरा दौर देखता है। हर एक्टर को रोजाना संघर्ष करना पड़ता है। यहां तक ​​कि अगर आप शाहरुख खान, सलमान खान या अक्षय कुमार से पूछें तो वे भी प्रतिदिन संघर्ष करते हैं। हमारा यह संघर्ष कभी खत्म नहीं होता।

बॉबी उस समय को याद किया जब उनके पास कोई काम नहीं था और वह कैसे शराब के नशे में डूब गए थे। उन्होंने कहा कि जब आप खुद पर शर्म करते हैं तो आप अपने आसपास की दुनिया को कोसना शुरू कर देते हैं। मेरे साथ दो-तीन साल तक यही हुआ। मुझे अपने आप पर दया आने लगी और कोई भी मेरे साथ काम नहीं करना चाहता था, इसलिए मैं शराब के नशे में डूब गया था। जब मैंने एक दिन अपने बच्चों की आंखों में देखा कि पापा सारे दिन घर में ही रहते हैं तो मैं सोचने लगा कि मैं कहां गलत था। यही भाव मैंने अपनी मां और पत्नी की आंखों में भी देखा। फिर मेरे अंदर कुछ बदल गया और मुझे एहसास हुआ कि अगर मैं आगे बढ़ना चाहता हूं तो मैं किसी और का इंतजार नहीं कर सकता। मुझे खुद चलना होगा। तभी मैंने खुद पर काम करना शुरू किया और पिछले दो-तीन सालों में मैं बहुत व्यस्त हूं।

शाहरुख खान की 'क्लास ऑफ 83' में मुख्य भूमिका मिलने पर बॉबी ने कहा कि मैं शाहरुख के बैनर के साथ सिर्फ इसलिए फिल्म नहीं कर रहा हूं, क्योंकि हम दोस्त हैं। मैं फिल्म इसलिए कर रहा हूं, क्योंकि मैंने एक एक्टर के रूप में इस भूमिका के लिए अपनी योग्यता साबित की है। उन्होंने मुझे यह भूमिका देने से पहले मेरा अनुभव और मेरा काम देखा होगा। उन्होंने सोचा होगा कि मैं यह भूमिका कर सकता हूं। ओटीटी प्लेटफॉर्म ने परफॉर्मेंस का आइडिया पूरी तरह से बदल दिया है। कोई भी ओटीटी में बैकिंग के बारे में विचार नहीं करता है। यह पूरी तरह से एक एक्टर के मेरिट पर आधारित है। मैं बहुत खुशकिस्मत हूं और भगवान का शुक्रगुजार हूं कि मुझे दोबारा ऐसा करने को मिल रहा है। मैं अपनी जिंदगी में इसे कभी नहीं छोड़ूंगा।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।