लाइव टीवी

Bollywood Throwback: जब कैमरे के सामने फट गई थी नरगिस दत्‍त की फ्रॉक, शर्म से पानी-पानी हो गईं थीं हीरोइन

Updated May 19, 2020 | 18:50 IST

Bollywood Throwback Nargis Dutt: शूटिंंग के दौरान हादसे होने के किस्‍से नए नहीं है। कई बार ऐसी घटनाएं हुई हैं जिससे अभिनेत्रियों को सबसे सामने शर्मिंदा होना पड़ा है।

Loading ...
Nargis Dutt

Bollywood Throwback Nargis Dutt: शूटिंंग के दौरान हादसे होने के किस्‍से नए नहीं है। कई बार ऐसी घटनाएं हुई हैं जिससे अभिनेत्रियों को सबसे सामने शर्मिंदा होना पड़ा है। बॉलीवुड की दिग्‍गज अदाकारा और सुनील दत्‍त की पत्‍नी नरगिस दत्‍त को भी ऐसी ही शर्मिंदगी का करना पड़ा था जब उनकी फ्रॉक ने धोखा दे दिया था। इस हादसे के बाद नरगिस शर्म से पानी पानी हो गई थीं और उन्‍होंने खुद को दीवार के सहारे छ‍िपा लिया था। आइये जानते हैं क्‍या था ये पूरा मामला। 

अपने जमाने की सबसे मशहूर अदाकारा नरगिस ने 'मदर इंडिया' से ऐसी छाप छोड़ी कि दिग्‍गज फ‍िल्‍म मेकर उनके यहां लाइन लगाया करते थे। उनके किरदारों को आज भी याद किया जाता है। नरगिस की एक फ‍िल्‍म थी 'रात और दिन'। इस फ‍िल्‍म के ल‍िए उन्‍हें नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया था। इसी फिल्म के सेट पर नरगिस के संग यह हादसा हुआ था। 

1960 में शूट हुई इस फ‍िल्‍म की शूटिंग कुछ समय बाद रुक गई। इसके बाद सेट पर मौजूद सामान और आउटफ‍िट्स को संभाल कर रख लिया गया। छह साल बाद 1966 में शूटिंग दोबारा शुरू हुई। अख्तर हुसैन की इस फ‍िल्‍म की शूटिंग महबूब स्टूडियो में चल रही थी। तेज बारिश में नरगिस को मंदिर का दरवाजा खटखाने का सीन शूट हो रहा था। नरगिस ने फ्रॉक पहनी थी जो पूरी तरह भीग चुकी थी। 

सीन शूट करते वक्‍त अचानक उनका पैर फ‍िसल गया और वह दरवाजे से टकरा गईं। नरगिस की भीगी हुई फ्रॉक दरवाजे से लग कर फट गई। उन्‍हें समझ ही नहीं आया कि यह क्‍या हुआ। उन्‍होंने सूझबूझ से काम लिया और दीवार से जाकर सट गईं। इसके बाइ स्पॉटब्वॉय ने नरगिस को तौलिया दिया और नरगिस बाहर आईं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।