लाइव टीवी

Nisarga Cyclone: बॉलीवुड सेलेब्स की चक्रवाती तूफान निसर्ग पर अपील, मुंबईवासियों को सावधान रहने के बताए ये नियम

Updated Jun 03, 2020 | 13:34 IST

Bollywood Celebs on Cyclone Nisarga: बॉलीवुड सेलेब्स ने अपने फैन्स और मुंबईवासियों को तूफान निसर्ग से सावधान रहने की अपील की है। महाराष्ट्र के तट से आज चक्रवाती तूफान निसर्ग टकराने वाला है...

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
बॉलीवुड सितारों की चक्रवाती तूफान निसर्ग पर अपील।
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र के तट से आज चक्रवाती तूफान निसर्ग टकराने वाला है।
  • आज दोपहर को चक्रवात निसर्ग में भूस्खलन होने की उम्मीद है।
  • बॉलीवुड सेलेब्स मुंबईवासियों को इससे सावधान रहने की अपील कर रहे हैं।

महाराष्ट्र के तट से आज चक्रवाती तूफान निसर्ग टकराने वाला है। आज दोपहर को चक्रवात निसर्ग में भूस्खलन होने की उम्मीद है। मौसम विभाग का कहना है कि इस चक्रवात के दक्षिण मुंबई से 100 किलोमीटर दूर अलीबाग के तट से टकराने का अनुमान है। इस दौरान तेज हवाएं चलने के साथ-साथ भारी बारिश हो सकती है। आवश्यक सावधानी बरती जा रही है और नागरिकों से अगले कुछ घंटों तक घर के अंदर रहने का आग्रह किया गया है। नॉन-स्टॉप बारिश और राज्य में कोरोना वायरस प्रकोप के मद्देनजर सबसे खराब स्थिति होने के कारण बॉलीवुड सेलेब्स अपने फैन्स और मुंबईवासियों को इससे सावधान रहने की अपील कर रहे हैं।
प्रियंका चोपड़ा ने ट्विटर पर डू और डॉन्ट की एक लिस्ट साझा की है। उन्होंने लिखा, '#CycloneNisarga मुंबई को अपना रास्ता बना रहा है। जहां मेरी मां और भाई सहित 20 मिलियन से अधिक लोगों का घर है। मुंबई ने साल 1891 के बाद से अबतक कोई गंभीर चक्रवात का सामना नहीं किया है और इस समय जब दुनिया इतनी हताश है। यह विशेष रूप से विनाशकारी हो सकता है।' वहीं विक्की कौशल ने लिखा, 'उम्मीद कर रहा हूं कि पहली बारिश सिर्फ राहत और खुशी लेकर आए। बहुत सारा ड्रामा नहीं...। सुरक्षित बने रहें।'

माधुरी दीक्षित और अक्षय कुमार ने भी की अपील
माधुरी दीक्षित ने अपनी बालकनी ने दिखने वाले नजारे की एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा, 'आज सुबह अजीब तरह से शांत है। शायद तूफान से पहले शांति है। जैसे कि महामारी पर्याप्त नहीं थी, मुंबई के रास्ते में अब एक चक्रवात है। उम्मीद है कि यह समुद्र से निकल जाएगा। मुंबईवालों टफ बनना होगा और सबको साथ मिलकर इससे निकलना है। 
अक्षय कुमार ने चक्रवाती तूफान निसर्ग के बारे में एक सावधानी बरतने का वीडियो पोस्ट किया है। उन्होंने मुंबई के मानसून के दौरान आ रही प्राकृतिक आपदा को एक बिन बुलाया मेहमान बताया है और सभी से घर के अंदर रहने का आग्रह किया है। साथ ही अक्षय ने सभी से चक्रवात के बारे में फर्जी खबरों को आगे नहीं बढ़ाने का भी आग्रह किया और हेल्पलाइन नंबर भी पोस्ट किए हैं।


शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने भी अन्य सितारों की तरह हेल्पलाइन नंबर साझा किए हैं। चक्रवात के दौरान क्या करें क्या ना इन बातों की एक लिस्ट भी शिल्पा ने शेयर की है। शिल्पा शेट्टी ने लिखा कि #CycloneNisarga के कुछ ही घंटों में महाराष्ट्र और आस-पास के क्षेत्रों में हिट करने की उम्मीद है। कृपया बीएमसी द्वारा साझा किए गए इन DOs और DONT को ध्यान में रखें। साथ ही 1916 पर कॉल करें और किसी भी चक्रवात से संबंधित प्रश्न या चिंता के लिए 4 दबाएं।

आपको बता दें, रवीना टंडन, निमरत कौर, ईशा गुप्ता, रिचा चड्ढा, रणवीर शौरी सहित कई सेलेब्स ने भी इस दौरान सुरक्षित रहने की अपील की है 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।