लाइव टीवी

Dharmesh Yelande Post: पिता बेचते थे चाय, खुद की चपरासी की नौकरी, ऐसा था कोरियोग्राफर धर्मेश येलांदे का सफर

Updated Dec 12, 2020 | 15:31 IST

Dharmesh Yelande Post: इंडियन डांस रियलिटी शो के जज धर्मेश येलांदे ने ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे के एक पोस्ट में अपने बचपन से लेकर कोरियोग्राफर तक की यात्रा का जिक्र किया।

Loading ...
Dharmesh Yelande
मुख्य बातें
  • धर्मेश येलांदे आज बॉलीवुड में टॉप युवा कोरियोग्राफर में अपना नाम बना चुके हैं।
  • फराह खान से लेकर रेमो डिसूजा तक उनके टैलेंट को सलाम ठोकते हैं।
  • इंडियन डांस रियलिटी शो में जज बनने की यात्रा का जिक्र धर्मेश ने अपने एक पोस्ट में किया है। 

मुंबई. फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर कोरियोग्राफर धर्मेश येलांदे आज बॉलीवुड में टॉप युवा कोरियोग्राफर में अपना नाम बना चुके हैं। फराह खान से लेकर रेमो डिसूजा तक उनके टैलेंट को सलाम ठोकते हैं। बड़ोदा की तंग गलियों से निकलकर इंडियन डांस रियलिटी शो में जज बनने की यात्रा का जिक्र धर्मेश ने अपने एक पोस्ट में किया है। 

ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे फेसबुक पेज में धर्मेश ने बताया कि जब नगर पालिका ने पिता की दुकान को ध्वस्त कर दिया तो हमारा जीवन काफी संकट में पड़ गया। क्योंकि इन्हीं पैसों से ही परिवार का गुजारा होता था। इसके बाद पिता जी ने एक चाय का स्टॉल लगाना शुरु किया। 

धर्मेश ने लिखा, 'पिता के चाय के स्टॉल से रोजाना के 50 से 60 रूपए की कमाई होती थी, इन पैसों से परिवार की आवश्यकताओं को पूरा करना काफी कठिन था, लेकिन पापा ने हमारी पढ़ाई के लिए हमेशा से ध्यान दिया। वह हमारी स्कूल फीस जमा करने के लिए एक-एक पैसा जोड़ा करते थे।' 

करते थे गोविंदा की एक्टिंग
धर्मेश ने बताया कि वह बचपन से ही डांसर बनना चाहते थे, इसके लिए वह टीवी के सामने बैठकर गोविंदा की एक्टिंग और डांस किया करते थे। छठी क्लास में एक डांस प्रतियोगिता जीतने के बाद पिता जी ने घर की आर्थिक स्थिति ठीक ना होने पर भी उन्हें डांस क्लास में दाखिला दिलाया। 

धर्मेश ने बताया कि 19 साल की उम्र में कॉलेज में ग्रेड कम आने के बाद उन्होंने कॉलेज छोड़ दिया। इसके बाद वह चपरासी का काम किया करते थे।  इन सब से वह एक महीने में 1600 रूपये कमाते थे। इससे वह अपनी डांस की फीस दिया करते थे। 

छोड़ दी थी नौकरी
धर्मेश ने पोस्ट में कहा कि,' सीनियर बैच में आने के बाद उन्होंने नौकरी छड़ दी और बस डांस पर ही फोकस करने लगे। इसके बाद उन्होंने एक फिल्म में बैकअप डांसर के रूप में काम किया।'

धर्मेश ने बताया कि, मैं मुंबई आ गया था और फिल्मों के लिए अवसरों की तलाश कर रहा था। मैंने बूगी वूगी डांस कॉम्पिटीशन में हिस्सा लिया और पहला स्थान हासिल कर 5 लाख रूपये जीता, इन पैसों से मैंने पापा के बचे हुए कर्ज को चुकाया। 

कैटरीना कैफ को किया कोरियोग्राफ
कोरियोग्राफर ने बताया कि इसके बाद मैं डांस में लीड रोल की तलाश में घूमता रहा लेकिन मैं इसमें नाकाम रहा और 2 साल तक कोई लीड रोल नहीं मिला। धर्मेश ने कहा कि डांस इंडिया डांस में मैंने बेशक ही पहला स्थान नहीं प्राप्त किया लेकिन इससे काफी लोकप्रियता हासिल की। 

धर्मेश के मुताबिक इसके बाद मुझे डांस शो में गेस्ट के तौर पर बुलाया गया और फिर मैंने कैटरीना कैफ जैसे बड़े सितारों को कोरियोग्राफ किया। कैटरीना कैफ की कोरियोग्राफिंग के बाद रेमो सर ने मुझे अपनी फिल्म में लीड रोल दिया। जो उनकी लाइफ का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट था। 

पिता आज भी चलाते हैं चाय की दुकान
धर्मेश ने बताया कि मैंने अपनी कमाई से अपने परिवार के लिए एक घर खरीदा। उन्होंने बताया कि पापा काफी मना करने के बावजूद आज भी अपनी चाय की दुकान चलाते हैं, इसको लेकर मैंने कई बार मना किया लेकिन वह मेरे इस बात को नहीं मानते हैं। 

धर्मेश ने कहा कि मुझ लगता है कि मैंने उनसे कभी ना हार मानने वाला रवैया अपनाया है।धर्मेश ने कहा कि मां कहा करती थी कि डांस से पैसे नहीं आएंगे, लेकिन इसके बावजूद भी मैं डांस को कभी नहीं छोड़ना चाहता था और यह मेरे सांस लेने जैसा जरूरी था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।