लाइव टीवी

जब डैनी ने सलमान खान को लगाई थी जमकर फटकार, 23 साल तक इस वजह से दोनों के बीच रही नाराजगी

Updated Feb 25, 2022 | 06:54 IST

Danny Denzongpa Birthday: बॉलीवुड में दमदार खलनायकों में से एक डैनी डेन्जोंगपा आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। डैनी का जन्म 25 फरवरी को सिक्किम में हुआ।

Loading ...
Danny and Salman in Sanam Bewafa film.jpg
मुख्य बातें
  • दमदार खलनायकों में से एक डैनी आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं।
  • डैनी का जन्म 25 फरवरी 1949 को सिक्किम में हुआ था। 
  • डैनी का असली नाम Tshering Phintso Denzongpa है। 

Danny Denzongpa Birthday: बॉलीवुड में दमदार खलनायकों में से एक डैनी डेन्जोंगपा आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। डैनी का जन्म 25 फरवरी 1949 को सिक्किम में हुआ। एक्टिंग को अपना करियर बनाने से पहले डैनी भारतीय सेना में भर्ती होना चाहते थे लेकिन उनकी मां नहीं चाहती थीं कि उनका बेटा आर्मी ज्वाइन करे। इसके बाद उन्होंने एक्टिंग को अपने करियर के तौर पर चुना और अपनी दमदार आवाज और एक्टिंग के दाम पर फैंस के दिलों पर कई दशकों तक राज किया। डैनी का असली नाम Tshering Phintso Denzongpa है। 

डैनी ने 'अग्निपथ', 'हम', 'अंदर बाहर', 'चुनौती', 'क्रांतिवीर', 'अंधा कानून', 'घातक' और 'इंडियन' जैसी फिल्मों में विलेन का रोल निभाया। वहीं सपोर्टिंग रोल के तौर पर वह 'धर्मात्मा', 'खोटे सिक्के', 'चाइना गेट', 'अशोका', 'मेरे अपने' और 'काला सोना' जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं। 

सलमान खान और डैनी 90 के दशक की सुपरहिट फिल्म सनम बेवफा में साथ नजर आए थे। इस फिल्म के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि दोनों सितारों में 23 साल तक खटास रही। फिल्म सनम बेवफा में सलमान खान के पिता का किरदार डैनी डेन्जोंगपा निभा रहे थे। फिल्म के सेट पर एक दिन सलमान काफी देर से पहुंचे जिसके बाद दोनों में बहस हो गई थी। 80-90 के दशक में डैनी की गिनती बेहतरीन खलनायकों में होने लगी थी और सलमान नए थे लेकिन पहचान बना रहे थे।

Also Read: एक्टर ही नहीं बिजनेसमैन भी हैं शाहिद कपूर, इस बिजनेस से हर साल कमाते हैं करोड़ों रुपए

एक दिन सलमान खान फिल्म की शूटिंग में काफी देर से पहुंचे तो निर्देशक सावन कुमार उन पर भड़क गए। सावन शांत हुए तो सलमान पर डैनी नाराज हो गए क्योंकि वह काफी देर से सलमान का इंतजार कर रहे थे। कुछ देर में दोनों एक दूसरे से बहस करने लगे और नए कलाकार होने के बावजूद सलमान भी पलटकर जवाब देने लगे।

ऐसा कहा जाता है इस फिल्म की शूटिंग तो पूरी हुई लेकिन उसके बाद डैनी सलमान खान के लीड रोल वाली फिल्मों को मना करते रहे। 23 साल बाद साल 2014 की फिल्म जय हो में डैनी और सलमान खान साथ आए। इस फिल्म में डैनी ने मैन विलेन की भूमिका निभाई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।