लाइव टीवी

Deepti Naval Birthday: सगाई के बाद इस एक्ट्रेस के मंगेतर की हो गई थी मौत, फिर कभी नहीं की शादी

Updated Feb 03, 2020 | 06:35 IST

Deepti Naval Birthday: चश्मे बद्दूर फिल्म की एक्ट्रेस दीप्ती नवल आज अपना 68वां बर्थडे मना रही हैं। दीप्ती नवल की पर्सनल लाइफ काफी परेशानियों में गुजरी। जानिए दीप्ती की जिंदगी की कुछ बातें...

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
दीप्ति नवल।
मुख्य बातें
  • दीप्ती नवल 3 फरवरी को अपना 68वां जन्मदिन मना रही हैं।
  • दीप्ती नवल ने अपने करियर की शुरुआत साल 1977 में फिल्म 'जलिया वाला बाग' से की थी।
  • दीप्ती नवल की पर्सनल लाइफ काफी उथल-पुथल से भरी रही थी।

मुंबई. लीक से हटकर फिल्मों के जरिए बॉलीवुड में पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस दीप्ती नवल 3 फरवरी को अपना 68वां जन्मदिन मना रही हैं। 'एक बार फिर', 'अनकही', 'बवंडर, 'लीला, 'फिराक' जैसी फिल्मों में काम कर चुकी दीप्ती नवल की पर्सनल लाइफ काफी उथल-पुथल से भरी रही थी।

दीप्ती नवल ने अपने करियर की शुरुआत साल 1977 में फिल्म 'जलिया वाला बाग' से की थी। पर्सनल लाइफ की बात करें तो दीप्ती नवल ने साल 1985 में फिल्म डायरेक्टर प्रकाश झा से शादी की थी। ये शादी महज 17 साल चली और साल 2002 में दोनों ने तलाक ले लिया था।

दीप्ती नवल और प्रकाश झा के तलाक के बाद भी अच्छे संबंध हैं। साल 1991 में दीप्ती और प्रकाश झा ने बेटी दिशा को गोद लिया था। दिशा अपने पिता की फिल्म राजनीति में कॉस्ट्यूम डिजाइनर रह चुकी हैं।  

विनोद पंडित से की सगाई

प्रकाश झा के बाद दीप्ती नवल की लाइफ में विनोद पंडित की एंट्री हुई। विनोद पंडित जसराज के बेटे थे। वह कैप्टन व्योम सीरियल में भी काम कर चुके हैं। दीप्ती और विनोद ने सगाई भी कर ली थी। हालांकि, कैंसर के कारण विनोद पंडित की साल 2001 में मौत हो गई।

विनोद पंडित की मौत के बाद दीप्ती नवल ने कभी शादी नहीं की। इसके अलावा वह विनोद पंडित की याद में कैंसर रोगियों के लिए एक चैरिटेबल ट्रस्ट भी चलाती हैं। दीप्ति नवल की एक बहन स्मिती खन्ना हैं, जो अमेरिका के एक कैंसर रिसर्च इंस्टीट्यूट में काम कर रही हैं।

फारुख शेख के साथ हिट हुई थी जोड़ी

दीप्ती नवल और फारुख शेख की जोड़ी काफी हिट रही थी। दोनों ने चश्मे बद्दूर 'कथा', 'साथ-साथ', 'किसी से ना कहना', 'रंग बिरंगी' जैसी फिल्मों में साथ काम किया था। फारुख शेख के निधन के बाद दीप्ती नवल ने बताया था कि उन्हें इसकी खबर शबाना आजमी ने दी थी।

दीप्ति नवल की आखिरी फिल्म साल लॉयन थीं। इसके अलावा वह अनुष्का शर्मा की फिल्म 'एनएच-10' और अर्जुन कपूर की फिल्म 'तेवर' में भी नजर आ चुकी हैं। साल 2019 में उन्होंने एक वेब सीरीज में स्पेशल अपीरियंस दी थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।