लाइव टीवी

Film 83: ऐसे हुई थी कपिल देव की रोमी देव से मुलाकात, ट्रेन में फिल्मी अंदाज में किया था प्रपोज

Updated Feb 19, 2020 | 20:27 IST

Kapil Dev and Romi Dev Love Story: रणवीर सिंह ने फिल्म 83 में दीपिका पादुकोण के लुक को शेयर किया। इसमें वे कपिल देव की पत्नी रोमी देव का किरदार निभाएंगीं। पढ़ें कपिल और रोमी देव की लव स्टोरी...

Loading ...
Kapil Dev and Romi Dev Love Story
मुख्य बातें
  • फिल्म 83 में रोमी देव के रूप में दिखेंगी दीपिका पादुकोण
  • ऐसी है कपिल देव और रोमी देव की लव स्टोरी
  • रणवीर सिंह की फिल्म 83 इसी साल 10 अप्रैल को आएगी

बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह की फिल्म 83 सुर्खियों में बनी हुई है। हाल ही में इसमें दीपिका पादुकोण के लुक सामने आया है। फिल्म में रणवीर पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं, वहीं दीपिका उनकी पत्नी रोमी देव (भाटिया) के रूप में दिखेंगी। रोमी के रूप में दीपिका बिल्कुल जम रही हैं। रणवीर जहां ब्लैक कोट सूट में दिख रही हैं, वहीं दीपिका शॉर्ट हेयर में ब्लैक टर्टल नेक पहन उनकी तरफ देखकर मुस्कुरा रही है। 

कपिल देव और रोमी देव की साल 1980 में हुई थी। दोनों की एक बेटी हैं। कपिल और रोमी की लव स्टोरी भी जबरदस्त है। हम आपको बताते हैं, आखिर कपिल और रोमी देव की मुलाकात कैसे हुई और कपिल ने उन्हें कहां प्रपोज किया।

कपिल देव और रोमी देव लव स्टोरी
कपिल को रोमी से उनके एक दोस्त सुनील भाटिया ने मिलवाया था। इससे पहले कपिल बॉलीवुड एक्ट्रेस सारिका को डेट करते थे। बाद में दोनों अलग हो गए। कपिल ने मुंबई में एक ट्रेन में रोमी को प्रपोज किया था। इतना ही नहीं, उन्होंने रोमी को फिल्मी अंदाज में प्रपोज किया था। उन्होंने रोमी से पूछा कि क्या तुम इस जगह की फोटो लेना चाहती हो, जिससे हम इसे अपने बच्चों को दिखा सकें? रोमी ने कपिल का ये फिल्मी प्रपोजल स्वीकार किया और दोनों की साल 1980 में शादी हो गई।

रोमी की मौजूदगी ने जड़ा था पहला टेस्ट शतक
कपिल ने रोमी को पहली बार जिस मैच को देखने बुलाया था, वो साल 1979 में वेस्टइंडीज के खिलाफ था। ये वही मैच था, जब कपिल ने अपना पहला टेस्ट शतक जड़ा था। रोमी ने पहले एक इंटरव्यू में बताया था कि वे विश्व कप 1983 में जिम्बाब्वे के खिलाफ कपिल की आइकॉनिक 175 रन की पारी का मजा नहीं ले पाई थीं। क्योंकि उस वक्त वे बहुत टेंशन में थी, क्योंकि उस दौरान टीम इंडिया बहुत मुश्किल में थी। रोमी ने बताया कि इंडिया की बैटिंग खत्म होने के बाद ही उन्होंने चैन की सांस ली।

विश्व कप 1983 है रोमी देव का फेवरेट
रोमी देव ने बताया कि उन्होंने साल 1983 के क्रिकेट विश्व कप की जीत को सबसे ज्यादा एंजॉय किया। उन्होंने बताया कि वो जिसका मैं हिस्सा थी। मैं सेलिब्रेशन का हिस्सा थी। मैं देख रही थी कि मेरे चारों तरफ क्या हो रहा है। दूसरी वाली जीक में मैं बाहर से एक दर्शक थी।

फिल्म 83 की अगर बात करें तो ये फिल्म भारतीय क्रिकेट टीम के साल 1983 में विश्व कप जीतने पर आधारित है। इसमें कपिल देव ने रणवीर को अपना आइकॉनिक नटराज शॉट भी सिखाया है। जिसकी फोटो रणवीर ने शेयर की थी। ये फिल्म इसी साल 10 अप्रैल को रिलीज होने वाली है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।