लाइव टीवी

'छपाक' में एसिड फेंकने वाले का बदला गया धर्म, #NameItLikeBollywood से वायरल हो रहे ये फनी मीम

Updated Jan 08, 2020 | 16:52 IST

Memes on Chhapaak Controversy: दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक एसिड अटैक सर्वाइवर की जिंदगी पर आधारित है। फिल्म में तेजाब फेंकने वाले शख्स का धर्म बदल दिया गया जिसे लेकर ट्विटर पर मीम वायरल हो रहे हैं।

Loading ...
Funny Memes on Social Media
मुख्य बातें
  • दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक में तेजाब फेंकने वाले शख्स के धर्म को बदलने पर विवाद हो रहा है
  • इसे लेकर सोशल मीडिया पर मजाक बनाया जा रहा है और फनी मीम वायरल हो रहे हैं
  • मालूम हो कि दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक 10 जनवरी को रिलीज हो रही है

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक जल्द ही रिलीज होने वाली है लेकिन इससे पहले ही फिल्म को लेकर विवाद शुरू हो गया है। दीपिका हाल ही में जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्रों से मिलने पहुंचीं जिसके बाद उनकी फिल्म को बॉयकॉट करने को लेकर ट्विटर पर ट्वीट किए जा रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर फिल्म में एक कैरेक्टर के धर्म को बदलकर दिखाए जाने को लेकर भी विवाद हो रहा है।

दरअसल फिल्म की कहानी लक्ष्मी अग्रवाल नाम की एसिड अटैक सर्वाइवर की जिंदगी पर आधारित है और फिल्म में दीपिका उन्हीं का रोल निभाती दिखेंगी और उनके कैरेक्टर का नाम मालती होगा। वहीं रियल लाइफ में जिस शख्स ने लक्ष्मी पर तेजाब फेंका था उसका नाम 'नदीम' था जबकि फिल्म में उस शख्स का नाम 'राजेश' दिखाया गया है। जहां असल जिंदगी में तेजाब फेंकने वाला शख्स मुस्लिम था वहीं फिल्म में उसे हिंदू दिखाया गया है जिसपर बवाल शुरू हो गया है। इसे लेकर सोशल मीडिया पर भी मीम बन रहे हैं।

ट्विटर पर #NameItLikeBollywood हैशटैग से ट्वीट किए जा रहे हैं जिसमें कई फनी मीम सामने आ चुके हैं। इस हैशटैग के तहत बॉलीवुड में किसी भी कैरेक्टर को कोई नाम दिया जा सकता है, जिसपर ये ट्वीट किए जा रहे हैं। एक मीम में कुछ दिनों पहले वायरल हुई एएमयू की छात्रा का वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वो रोती हुईं नजर आईं थी, ट्विटर पर इस छात्रा की फोटो को पोस्ट कर उन्हें स्वरा भास्कर बताया गया है। वहीं सलमान खान का मीम शेयर कर उन्हें ड्राइवर बताया गया है। ऐसे कई फनी मीम्स ट्विटर पर छाए हुए हैं।

बता दें कि फिल्म में अटैक करने वाले के नाम और धर्म को बदलकर दिखाए जाने को लेकर लोग सोशल मीडिया पर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। उनका कहना है कि जब वो आरोपी का असली नाम तक नहीं बता सकते तो वो किस तरह लक्ष्मी का सम्मान कर रही हैं? मालूम हो कि हाल ही में दीपिका पादुकोण जेएनयू में चल रहे छात्रों के विरोध प्रदर्शन का हिस्सा बनीं थीं और उन्हें सपोर्ट किया था जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी फिल्म का विरोध शुरू हो गया है। हालांकि बॉयकॉट के साथ ही ऐसे लोगों की भी कमी नहीं है जो दीपिका का सपोर्ट कर रहे हैं। मालूम हो कि यह फिल्म 10 जनवरी को रिलीज होगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।