लाइव टीवी

Shabana Azmi Accident: शबाना आजमी नहीं भूलेंगी इनका एहसान, जान बचाने के लिए 2 किमी तक दौड़ा था ये जवान

Updated Jan 30, 2020 | 16:09 IST

मशहूर अदाकारा शबाना आजमी (Shabana Azmi) बीते दिनों सड़क दुर्घटना की शिकार हो गईं थी। इस घटना में उन्हें काफी गंभीर चोटे आई थी। वहीं इस घटना में उन्हें बचाने वाले एक जवान को सम्मानित किया गया है।

Loading ...
Shabana Azmi
मुख्य बातें
  • शबाना आजमी को बचाने के लिए ये जवान 2 किमी तक दौड़ लगाई थी।
  • हाल ही में जवान को सम्मानित किया गया है।
  • शबाना आजमी का एक्सीडेंट मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर हुआ था

बॉलीवुड एक्ट्रेस शबाना आजमी हाल ही में एक सड़क दुर्घटना की शिकार हुईं थी। इस घटना में महाराष्ट्र सिक्युरिटी फोर्स (एमएसएफ) के एक जवान ने उन्हें बचाने के लिए 2 किमी तक दौड़ लगा दी थी। हाल ही में इस जवान को लाइफ सेविंग फाउंडेशन ने सम्मानित किया है। जी हां, विवेकानंद योगे नाम के इस जवान को संयुक्त पुलिस आयुक्त की मौजूदगी में सम्मानित किया गया है।

शबाना आजमी का एक्सीडेंट मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर हुआ था। इस घटना की जानकारी जब विवेकानंद योगे को मिली तो वो बिना सोचे दौड़ लगा दी। 2 किमी तक दौड़ने के बाद वो शबाना आजमी के कार के पास पहुंचे। इस दौरान उन्होंने देखा की कार के अंदर शबाना आजमी अपनी सीट पर बेहोश पड़ी हुई थीं। विवेकानंद ने उन्हें देखते ही वहां मौजूद दो अन्य व्यक्तियों को बुलाया।जवान उन व्यक्तियों की मदद से कार दरवाजा खोलकर शबाना आजमी को रोड पर लिटाया और फिर एम्बुलेंस को कॉल किया।

इस दौरान वो ट्रैफिक भी संभालते रहे। बता दें कि जब एक्सीडेंट के बारे में सूचना मिली थी, तब विवेकानंद को नहीं पता था कि उस कार में शबाना आजमी हैं।

18 जनवरी को शबाना आजमी की कार एक ट्रक से टकरा गई थी। जिसमें एक्ट्रेस बुरी तरह जख्मी हो गईं। इस हादसे के तुरंत बाद उन्हें एमजीएम अस्पताल ले जाया गया जहां सीटी स्कैन होने के बाद उन्हें कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल शिफ्ट कर दिया गया।  बता दें कि एक्ट्रेस को कुछ वक्त तक आईसीयू में भर्ती किया गया था। फिलहाल एक्ट्रेस की सेहत में लगातार सुधार आ रहा है।

वहीं इस घटना के बाद शबाना आजमी के ड्राइवर अमलेश कामत के खिलाफ ट्रक ड्राइवर राजेश पांडुरंग शिंदे ने शिकायत दर्ज करवाई है। इस एफआईआर के मुताबिक ड्राइवर द्वारा तेज गति से गाड़ी चलाने के कारण कार ट्रक से टकराई। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।