लाइव टीवी

कितने पढ़े-लिखे हैं ये TV Show Actors, जानिए Hina Khan से Nia Sharma तक-सबकी क्वालिफिकेशन

Updated Sep 08, 2021 | 14:07 IST

Qualified TV Show Actors in Hindi: ऐसे कई टीवी स्टार्स हैं जोकि आज तो टीवी इंडस्ट्री में अच्छा कर ही रहे हैं लेकिन पढ़ाई के समय में भी वह पीछे नहीं थे और शैक्षिक तौर बहुत अच्छी योग्यता हासिल कर चुके हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
कितने पढ़े लिखे हैं ये टीवी शो एक्टर्स / TV Stars qualifications
मुख्य बातें
  • टीवी के कई स्टार एक्टर्स बीते समय में हासिल की हैं शानदार क्वालिफिकेशन
  • निया शर्मा ने मास कम्युनिकेशन के क्षेत्र में किया है कोर्स
  • गुम है... एक्ट्रेस आयशा सिंह बतौर वकील कर चुकी हैं आपराधिक मामलों की पड़ताल

मुंबई: टीवी स्टार्स जो कैमरे के सामने तरह-तरह के किरदार निभाकर खुश हैं, लेकिन इनमें से कई टेलीविज़न एक्टर्स के लिए शिक्षा हमेशा सबसे ऊपर रही है। आज अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस पर, हमने उन टीवी एक्टर्स की एक लिस्ट तैयार की है, जो एक समय में अपनी पढ़ाई के प्रति इतने ही उत्साहित और प्रतिबद्ध थे, जितने आज अपने अभिनय के काम के प्रति हैं।

1. हिना खान (Hina Khan):

हिना को ये रिश्ता क्या कहलाता है में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है। बिग बॉस ने भी असली हिना खान को घर-घर में पहचान दिलाई। लेकिन मनोरंजन उद्योग में प्रवेश करने से पहले, उन्होंने गुड़गांव के एक मैनेजमेंट स्कूल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स पूरा किया था।

2. गौरव खन्ना (Gaurav Khanna):

अनुपमा अभिनेता गौरव खन्ना ने एमबीए पूरा कर लिया है। उन्होंने एक आईटी कंपनी के लिए काम किया और एक साल से अधिक समय तक मार्केटिंग में रहे। इसके बाद उन्होंने टेलीविजन विज्ञापनों में अभिनय करना शुरू किया।

3. अभिनव शुक्ला (Abhinav Shukla):

बिग बॉस 14 की प्रतियोगी एक इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन इंजीनियर हैं। उन्होंने पंजाब में अपनी पढ़ाई पूरी की। वह पढ़ाई के अलावा फेस्टिवल और कार्यक्रमों में भाग लेते थे और यहां तक ​​कि आईआईटी दिल्ली द्वारा एक डिजाइन के लिए एक पुरस्कार भी जीत चुके हैं।

4. निया शर्मा (Nia Sharma):

जमाई राजा अभिनेत्री निया शर्मा के पास मास कम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन की डिग्री है। वह दिल्ली की रहने वाली हैं और उन्होंने राजधानी के एक कॉलेज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है। बाद में 2010 में, उन्होंने काली- एक अग्निपरीक्षा शो से शुरुआत की।

5. मयूरी देशमुख (Mayuri Deshmukh):

इमली शो की अभिनेत्री के पास बैचलर ऑफ डेंटल साइंस (बीडीएस) की डिग्री है। उन्होंने पुणे से अपनी मेडिकल की पढ़ाई पूरी की और फिर अभिनय के अपने जुनून के लिए खुद को समर्पित कर दिया। अभिनेत्री ने मराठी उद्योग में अपना करियर शुरू किया और इमली शो के साथ हिंदी में शुरुआत की।

6. आएशा सिंह (Ayesha Singh):

टेलीविजन अभिनेत्री आयशा सिंह, गुम है किसी के प्यार में सीरियल के अंदर मुख्य भूमिका निभा रही हैं, एक वकील से अभिनेत्री बनी हैं। उसके परिवार के बहुत से लोग वकील हैं और अभिनय से पहले, वह हत्या के मामलों में वकीलों की सहायता कर रही थीं और अपराधियों से पूछताछ भी कर चुकी हैं।

7. अभिषेक निगम (Abhishek Nigam)

सिद्धार्थ निगम के बड़े भाई अभिषेक निगम, जो वर्तमान में हीरो गायब मोड ऑन शो का हिस्सा हैं, ने हाल ही में पुणे से कानून की डिग्री पूरी की है। स्नातक की पढ़ाई पूरी करने से पहले ही उन्होंने अभिनय शुरू कर दिया था, लेकिन साथ-साथ उन्होंने लॉ की पढ़ाई भी पूरी की।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।