लाइव टीवी

Kangana Ranaut और बहन रंगोली चंदेल को मुंबई पुलिस ने भेजा समन, राजद्रोह मामले में किया तलब!

Updated Oct 21, 2020 | 20:56 IST

Mumbai Police summon to Kangna Ranaut: कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल को मुंबई पुलिस की ओर राजद्रोह मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
कंगना रनौत
मुख्य बातें
  • कंगना रनौत को मुंबई पुलिस की ओर से भेजा गया समन
  • बहन रंगोली चंदेल को भी जांच अधिकारी के सामने पेश होने के आदेश
  • राजद्रोह मामले में पूछताछ के लिए किया तलब, कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुई थी एफआईआर

मुंबई: मुंबई पुलिस ने बुधवार (21 अक्टूबर) को बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल को बांद्रा पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ दर्ज राजद्रोह मामले में जांच के लिए समन जारी किया। पिछले हफ्ते कंगना और रंगोली के खिलाफ कथित तौर पर धार्मिक भेदभाव फैलाने के लिए एफआईआर दर्ज की गई थी। मुंबई पुलिस ने आईपीसी की विभिन्न धाराओं 153A, 295A और 124-A के तहत शिकायत दर्ज की थी।

मुन्ना वराली और साहिल अशरफ सैयद नाम के याचिकाकर्ताओं ने अदालत में कंगना के ट्वीट को भड़काऊ बताते हुए याचिका दायर की थी। जिस पर कोर्ट ने एफआईआर दर्ज का आदेश दिया था। इस याचिका में आरोप लगाया गया था कि कंगना रनौत ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से ट्वीट किए और अलग-अलग टीवी चैनल्‍स को दिए इंटरव्‍यू में हिन्दू और मुस्लिम कलाकारों को बांटकर तनाव पैदा करने की कोशिश की।

क्या है मामला?

बांद्रा मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने मुंबई पुलिस को आपराधिक प्रक्रिया संहिता के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत दोनों बहनों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। कास्टिंग डायरेक्टर और फिटनेस ट्रेनर मुन्नावाली सैय्यद ने कोर्ट में शिकायत दर्ज की थी और आरोप लगाया था कि 'क्वीन' की अभिनेत्री पिछले दो महीनों से हिंदी फिल्म उद्योग को बदनाम करने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने कंगना के उस ट्वीट का भी जिक्र किया जिसमें उन्होंने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के साथ मुंबई की तुलना की थी। उनके इस ट्वीट से विवाद छिड़ गया और शिवसेना के साथ एक तीखी बहस हुई। अपनी शिकायत में सैय्यद ने रंगोली चंदेल पर सोशल मीडिया पर 'आपत्तिजनक टिप्पणी' करने का भी आरोप लगाया। नियमों का उल्लंघन करने के लिए अप्रैल 2020 में रंगोली का ट्विटर हैंडल निलंबित कर दिया गया था। मुंबई से पहले कर्नाटक में भी एक्ट्रेस के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।