लाइव टीवी

Karwa chauth 2020: जब श्रीदेवी ने हवाई जहाज में तोड़ा था करवाचौथ का व्रत, पायलट से कर दी थी ये डिमांड

Updated Nov 04, 2020 | 09:38 IST

Bollywood Throwback Karwa Chauth: बॉलीवुड की दिग्‍गज अदाकारा श्रीदेवी ने एक बार हवाई जहाज में करवा चौथ का व्रत तोड़ा था और इसके ल‍िए उन्‍होंने पायलट से एक डिमांड की थी।

Loading ...
Sridevi
मुख्य बातें
  • देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है करवा चौथ
  • बॉलीवुड अदाकाराएं भी मनाती हैं करवा चौथ
  • श्रीदेवी पूरे रीति र‍िवाज से रखती थीं इस द‍िन व्रत

Bollywood Throwback Karwa Chauth: देशभर में आज करवा चौथ का त्‍यौहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। बॉलीवुड में भी इस त्‍यौहार का खास महत्‍व है। तमाम अदाकाराएं अपने पति की सलामती के ल‍िए पूरे नियम से इस व्रत को रखती हैं। बॉलीवुड की दिग्‍गज अदाकारा श्रीदेवी भी अपने पति बोनी कपूर के लिए व्रत रखा करती थीं। श्रीदेवी ने एक बार हवाई जहाज में करवा चौथ का व्रत तोड़ा था और इसके ल‍िए उन्‍होंने पायलट से एक डिमांड की थी। 

श्रीदेवी इतने ऊंचे दर्जे की अदाकारा थीं कि पायलट के ल‍िए उनकी डिमांड अस्‍वीकार करना संभव नहीं था। श्रीदेवी की डिमांड पूरी हुई और उन्‍होंने व्रत खोला। यह किस्‍सा वाकई दिलचस्‍प है। दरअसल, श्रीदेवी और बोनी मैक्सिको से लॉस एंजिलिस जा रहे थे और उनकी फ्लाइट रात की थी। यह करवा चौथ का दिन था। वह पानी पीकर व्रत खोलने वाली थीं लेकिन करवा चौथ पर चांद के दर्शन जरूरी माने जाते हैं। 

ऐसे में श्रीदेवी ने विमान के पायलट से डिमांड की कि वह हवाई जहाज को ऐसी दिशा में मोड़ें, जहां से आसानी से चांद दिख सके। श्रीदेवी की इस गुजारिश को पायलट ने स्‍वीकार किया और प्‍लेन की दिशा बदलकर चांद के दर्शन कराए। श्रीदेवी और बोनी कपूर 'इंग्लिश विंग्लिश’ की शूटिंग के लिए न्यूयॉर्क में थे। तब भी श्रीदेवी ने विदेश में करवाचौथ का व्रत रखा था। 

अब इस दुनिया में नहीं हैं श्रीदेवी

महान अदाकारा श्रीदेवी अब इस दुनिया में नहीं हैं। 24 फरवरी 2018 को दुबई के होटल में श्रीदेवी का निधन हो गया था। उनका निधन बाथटब में डूबने से हुआ था। अचानक आई उनके निधन की खबर से लाखों फैंस शोक में डूब गए। किसी को भी ऐसा अंदाजा नहीं था कि श्रीदेवी दुबई जा रही हैं और वहां से उनका पार्थ‍िव शरीर ही भारत आएगा। चार दिन बाद उनका शव भारत आया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।