लाइव टीवी

Beast: कुवैत और कतर में बैन हुई 'द बीस्ट', विजय की फिल्म पर भारत में भी प्रतिबंध लगाने की मांग

Updated Apr 16, 2022 | 06:40 IST

सुपरस्टार विजय की नई फिल्म 'बीस्ट' रिलीज के साथ ही विवादों में आ गई है। इस फिल्म पर मुस्लिम समुदाय को बदनाम करने का आरोप लगा है जिसकी वजह से इसे कतर और कुवैत में बैन किया जा चुका है।

Loading ...
Beast Movie
मुख्य बातें
  • थलपति विजय की फिल्म बीस्ट इन दिनों चर्चा में है
  • विजय के फैंस का एक्साइटमेंट अलग ही स्तर पर
  • इस फिल्म पर मुस्लिम समुदाय को बदनाम करने का आरोप लगा है

Beast Ban in Kuwait, Qatar: सुपरस्टार विजय की नई फिल्म 'बीस्ट' रिलीज के साथ ही विवादों में आ गई है। इस फिल्म पर मुस्लिम समुदाय को बदनाम करने का आरोप लगा है जिसकी वजह से इसे कतर और कुवैत में बैन किया जा चुका है। वहीं अब भारत में भी इस फिल्म के प्रसारण पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है। 

एमएमके अध्यक्ष एम.एच. जवाहिरुल्लाह ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन से अभिनेता जोसेफ विजय की 'द बीस्ट' पर प्रतिबंध लगाने का आग्रह किया है क्योंकि यह पूरे मुस्लिम समुदाय को नीचा दिखाती है। कुवैत और कतर में फिल्म पर प्रतिबंध का हवाला देते हुए, जवाहिरुल्लाह ने कहा कि मुस्लिम समुदाय ने प्राकृतिक आपदा और कोविड-19 महामारी का सामना करते हुए समुदाय की सेवा की है, लेकिन 'द बीस्ट' उन्हें नीचा दिखाती है और राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति पैदा करने की संभावना रखती है।

उनके अनुसार, 'विश्वरूपम' और 'थुपक्की' जैसी फिल्मों ने मुस्लिम समुदाय को नीचा दिखाया है और ऐसी फिल्मों के निर्माण में कमी के बाद, अब 'द बीस्ट' ने ऐसी फिल्म शैली को फिर से नया जीवन दिया है। तमिल फिल्म सन पिक्च र्स द्वारा निर्मित है, जो सन टीवी ग्रुप का हिस्सा है और नेल्सन द्वारा निर्देशित है। एमएमके सत्तारूढ़ द्रमुक की सहयोगी है।

बता दें कि 'बीस्ट' तमिलनाडु में बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा पहले दिन कमाई करने वाली फिल्म 'वलीमाई' का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 'बीस्ट' ने पहले दिन अकेले तमिलनाडु में 30 से 35 करोड़ की कमाई की और फिल्म पूरे भारत में 50 करोड़ (भारत के बाकी के हिस्सा से 15 करोड़ रूपए का कलेक्शन) की कमाई करने की ओर बढ़ रही है। 

ऐसी है फिल्म की कहानी 

कहानी की बात करें तो आतंकवादी पूरे मॉल में गोलियों की बारिश करते हैं और लोगों को बंधक बना लेते हैं। जैसे ही खुफिया अधिकारी कार्रवाई की सही योजना पर विचार करते हैं, उन्हें आशा की किरण का एहसास होता है। जो कि मॉल में ही मौजूद सुपरस्पाई होता है। विजय ने फिल्म के लिए 100 करोड़ चार्ज किए हैं। बड़ी बजट की इस फिल्म को दर्शकों का काफी प्यार भी मिल रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।