लाइव टीवी

Prabhas Unknown Facts: इस प्रोड्यूसर के बेटे हैं प्रभास, आ चुके हैं 6000 से ज्यादा शादी के रिश्ते

Updated Oct 23, 2019 | 10:58 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Happy Birthday Prabhas: एक्टर प्रभास का आज जन्मदिन है। क्या आप जानते हैं कि प्रभास का पूरा नाम क्या है? या वो कितने साल के हो गए हैं? उनकी जिंदगी से जुड़ी ये बातें जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

Loading ...
Prabhas
मुख्य बातें
  • बाहुबली फेम एक्टर प्रभास का आज जन्मदिन है और वो 40 साल के हो गए हैं
  • प्रभास का जन्म 23 अक्टूबर 1979 को तेलेगु के जाने माने प्रोड्यूसर यू. सूर्यनारायण राजू के घर हुआ था
  • फिल्म बाहुबली के लिए प्रभास ने 5.5 करोड़ रुपये का ये ऑफर ठुकरा दिया था

साउथ के सुपरस्टार और बाहुबली फेम प्रभास का आज जन्मदिन है और वो 40 साल के हो गए हैं। प्रभास का जन्म 23 अक्टूबर 1979 को जाने माने तेलेगु फिल्मों के प्रोड्यूसर यू. सूर्यनारायण राजू के घर हुआ था। उन्होंने हैदराबाद से ही अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी की और यहां कि श्री चैतन्य कॉलेज से बी.टेक की डिग्री हासिल की।

प्रभास ने साल 2002 में तेलेगु फिल्म ईश्वर (Eeswar) से एक्टिंग डेब्यू किया था। इसके बाद साल 2003 में वो फिल्म राघवेंद्र में लीड एक्टर के तौर पर नजर आए। इसके बाद उन्होंने कई तेलेगु फिल्मों में काम किया। इसके साथ ही प्रभास तमिल और हिंदी फिल्मों में भी नजर आए। साल 2015 में प्रभास की फिल्म बाहुबली: द बिगनिंग (Baahubali: The Beginning) रिलीज हुई जिसने उन्हें अलग पहचान दिलवाई। इसके बाद फिल्म का दूसरा हिस्सा बाहुबली 2: द कॉन्क्लूजन (Baahubali 2: The Conclusion) साल 2017 में रिलीज हुआ जो ब्लॉकबस्टर साबित हुआ।

इसके बाद साल 2019 में प्रभास ने बॉलीवुड डेब्यू किया और उनकी फिल्म साहो रिलीज हुई जिसमें वो श्रद्धा कपूर के साथ नजर आए हालांकि यह फिल्म बॉक्सऑफिस पर कुछ कमाल नहीं दिखा पाई। प्रभास के प्रोफेशन से अलग अगर उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो उसके बारे में भी बहुत कुछ खास है जानने के लिए। 

ये है प्रभास का पूरा नाम

प्रभास के बारे में शायद आप बहुत कुछ जानते होंगे लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनका पूरा नाम क्या है? प्रभास का पूरा नाम है वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू उप्पलपति (Venkata Satyanarayana Prabhas Raju Uppalapati) है। प्रभास ने कपिल शर्मा के शो में भी अपने नाम के बारे में खुलासा किया था।

एक्टर नहीं ये बनना चाहते थे प्रभास

प्रभास साउथ इंडस्ट्री के बड़े सितारों में से एक हैं इसके साथ ही वो बॉलीवुड में भी अपनी पहचान बना चुके हैं। वो एक बेहतरीन एक्टर हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि वो कभी एक्टर नहीं बनना चाहते थे? दरअसल बटर चिकन और बिरयानी के लिए अपने प्यार के चलते प्रभास होटल बिजनेस (Hotelier) करना चाहते थे। यह बात भी कम लोग जानते हैं कि वो खाने के बहुत शौकीन हैं। 

शादी के लिए आए थे 6 हजार से ज्यादा प्रपोजल

फिल्म बाहुबली के ब्लॉकबस्टर साबित होने के बाद प्रभास के फैंस की संख्या में बहुत बढ़ोतरी हुई थी और वो मोस्ट एलिजिबल बैचलर बन गए थे। फिल्म के बाद प्रभास को 6 हजार से ज्यादा शादी के प्रपोजल मिले थे। हालांकि वो अब तक सिंगल हैं। 

बाहुबली के लिए ठुकराया था 5.5 करोड़ रुपये का ये ऑफर
 
यह कहना गलत नहीं होगा कि बाहुबली प्रभास के करियर की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक है। फिल्म में उन्होंने अमरेंद्र बाहुबली और महेंद्र बाहुबली का रोल निभाया था जिसके लिए उन्होंने 5.5 करोड़ रुपये का ऑफर ठुकरा दिया था। दरअसल उन्होंने एक फिटनेस ब्रेंड के एंडोर्समेंट के ऑफर को ठुकराया था, जिसके लिए उन्हें 5.5 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी। 

अजय देवगन की इस फिल्म में आए थे नजर

प्रभास की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म भले ही साहो हो लेकिन इससे पहले भी वो एक बॉलीवुड फिल्म में नजर आ चुके हैं। दरअसल प्रभास ने अजय देवगन की फिल्म एक्शन जैक्सन के एक गाने में कैमियो किया था।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।