लाइव टीवी

Corona Virus: 19 मार्च से बंद होगी सभी फिल्म,टीवी सीरियल की शूटिंग, 31 मार्च तक रहेगा बैन

Updated Mar 15, 2020 | 19:46 IST

Corona Virus: कोरोना वायरस के कारण सिनेमाघर बंद हो गए हैं। अब सभी फिल्म, टीवी सीरियल और वेब सीरीज की शूटिंग भी 31 मार्च 2020 तक रोक दी गई है। प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन ने बयान जारी किया है।

Loading ...
Film Shooting
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस के कारण सिनेमाघरों के बाद अब फिल्म, टीवी सीरयल और वेब सीरीज की शूटिंग रोक दी गई है।
  • 19 मार्च से 31 मार्च तक कोई भी फिल्म, टीवी सीरियल और वेब सीरीज की शूटिंग नहीं होगी।
  • 30 मार्च को फैसला लिया जाएगा कि फिल्म की शूटिंग दोबारा कब शुरू होगी।

मुंबई. कोरोना वायरस के कारण स्कूल, कॉलेज के बाद फिल्मों की शूटिंग 19 मार्च 2020 से लेकर 31 मार्च 2020 तक रोक दी गई है। आपको बता दें कि इस वैश्विक महामारी के कारण पहले ही कई राज्यों ने सिनेमाघरों को बंद कर दिया है। 

इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन ने बयान जारी किया है। अपने बयान में उन्होंने कहा है कि सभी फिल्म एसोसिएशन की मीटिंग 15 मार्च को हुई थी। इसके बाद सभी ने आपसी सहमति फिल्म, टीवी सीरियल और वेब सीरीज की शूटिंग को 19 मार्च 2020 से रोक दिया गया है।

प्रेस रिलीज के मुताबिक 19 मार्च से पहले तक जो भी फिल्म यूनिट शूटिंग कर रही है उन्हें सभी एहतियात कदम बरतने होंगे। फिल्मों, टीवी सीरियल और वेब सीरीज की शूटिंग दोबारा कब से शुरू हो इसका फैसला हालत का जायजा लेने के बाद 30 मार्च 2020 के बाद लिया जाएगा। 

इन फिल्मों की शूटिंग पर होगा असर 
सलमान खान की राधे फिल्म का अजरबैजान शेड्यूल भी कैंसिल कर दिया गया है। मुंबई में चल रही शूटिंग में सेट पर एहतियात बरती जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक राधे के सेट पर WHO की गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन हो रहा है।   

करण जौहर की फिल्म तख्त के राजस्थान शेड्यूल भी पोस्टपोन कर दिया गया है। इसके अलावा भूल भुलैया की शूटिंग मास्क पहनकर की जा रही है।टीवी सीरियल की बात करें तो कसौटी जिंदगी का पूरा क्रू मास्क पहनकर शूटिंग कर रहा है।  

31 मार्च तक बंद रहेगा सिनेमाघर
भारत सरकार ने कोरोना वायरस पर मेडिकल इमरजेंसी की घोषणा कर दी है। इसके अलावा सभी सिनेमाघर, स्कूल, कॉलेज भी बंद कर दिए गए हैं। पीवीआर ने इससे पहले बयान जारी कर सरकार के इस कदम का स्वागत किया है। 

कोरोना का असर फिल्मों की रिलीज डेट पर भी पड़ा है। अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी की रिलीज टल गई है। रोहित शेट्टी के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म पहले 24 मार्च को रिलीज होने वाली थी। मेकर्स ने अब नई रिलीज डेट की घोषणा नहीं की है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।