लाइव टीवी

राहुल बोस ने किया बड़ा फैसला, अपने शरीर का एक-एक अंग करेंगे दान

Updated Sep 21, 2019 | 09:20 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

राहुल बोस ने अंगदान की घोषणा की है। एक इंटरव्यू में राहुल ने बताया कि वो अपनी हड्डियों, टिशूज और आंख की कॉर्निया से लेकर शरीर का एक-एक अंग दान करेंगे। साथ ही इस फैसले को लेकर राहुल बहुत खुश हैं...

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
राहुल बोस।
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड एक्टर राहुल बोस ने अंगदान की घोषणा की है।
  • राहुल ने तय किया है कि वो अपने शरीर का एक-एक अंग डोनेट करेंगे।
  • राहुल बोस अंगदान को इंडिया में और आगे लाना चाहते हैं।

बॉलीवुड एक्टर-डायरेक्टर राहुल बोस अपने नए स्टेटमेंट को लेकर चर्चा में हैं। हाल ही में राहुल बोस ने अंगदान की घोषणा की है। खास बात ये है कि राहुल ने अपने शरीर के एक-एक हिस्से को डोनेट करने का ऐलान किया है। एक इंटरव्यू में राहुल ने बताया कि वो अपनी हड्डियों, टिशूज और आंख की कॉर्निया से लेकर शरीर का एक-एक अंग दान करेंगे। साथ ही इस फैसले को लेकर राहुल बहुत खुश हैं। 
राहुल बोस 24 सितंबर को सीआईआई इंडियन वीमेन नेटवर्क और यंग इंडियन्स दिल्ली चैप्टर द्वारा संचालित एक डिस्कशन में बतौर पेनलिस्ट शामिल होंगे। इसी प्रोग्राम के दौरान राहुल अंगदन की ऑफिशियल अनाउंसमेंट करते हुए स्टटमेंट पर साइन भी करेंगे। राहुल बताते हैं, 'ये मेरे लिए बहुत ही आसान है। मैं किसी ऐसी चीज को करना पसंद करूंगा, जिसके चलते किसी इंसान की जिंदगी बेहतर हो सके। पिछले 14 सालों से मैं ऐसे कई अभियानों का हिस्सा रहा हूं। अगर मौत के बाद मेरे अंग किसी के काम आ सकते हैं तो मुझे इसमें कोई परेशानी नहीं है। आप लोग भी अगर मरते हैं और आपके शरीर के अंग 8-9 लोगों को मदद पहुंचाते हैं तो ये किसी नेक काम से कम नहीं है।' 


राहुल बोस अंगदान को इंडिया में और आगे लाना चाहते हैं। उनका कहना है कि भारत में इस दौरान अंगदान इतना पॉपुलर नहीं है। अभी 10 लाख लोगों के लिए 1 अंगदान करने वाला व्यक्ति होता है वहीं स्पेन में 10 लाख लोगों के लिए 49 लोग हैं। बता दें, राहुल लंबे टाइम से बच्चों की शिक्षा और चाइल्ड सेक्शुअल एब्यूज पर अपने फाउंडेशन के जरिए मदद करते आ रहे हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।